बरेली: नए शैक्षिक सत्र में दो नए राजकीय इंटर कॉलेज में पढ़ाई होगी शुरू

पहाड़गंज और उमरसिया के इंटर कॉलेजों को शुरू करने की सभी तैयारियां पूरी

बरेली: नए शैक्षिक सत्र में दो नए राजकीय इंटर कॉलेज में पढ़ाई होगी शुरू

बरेली, अमृत विचार। आगामी शैक्षिक सत्र में जिले के पहाडगंज और उमरसिया गांव में दो नए राजकीय इंटर कॉलेजों में पढ़ाई शुरू हो जाएगी। स्कूलों में शासन की ओर से शिक्षकों की तैनाती के साथ अन्य व्यवस्थाएं कर दी गई हैं। हालांकि स्कूलों में दरवाजे, खिड़कियां, पानी की टोंटियां आदि खराब हो चुकी हैं। स्थानीय लोगों का कहना है कि स्कूल निर्माण के बाद से इसका रखरखाव नहीं कराया गया। इस कारण स्कूल का फर्नीचर भी खराब हाे रहा है।

बेटियों का मिली इंटर कॉलेज की सौगात
शेरगढ़ ब्लॉक अंतर्गत पहाड़पुर क्षेत्र में राजकीय मॉडल बालिका इंटर कॉलेज का निर्माण तीन करोड़ दो लाख रुपये की लागत से कराया गया है। निर्माण कार्य दो वर्ष पहले पूरा होने के बाद कॉलेज भवन विभाग को सुपुर्द कर दिया गया था। कॉलेज संचालन के लिए यहां प्रधानाचार्य और दो शिक्षकों की तैनाती की गई है। गांव में कॉलेज के निर्माण से अभिभावक बहुत उत्साहित हैं। उनका कहना है कि बेटियों को पढ़ने के लिए अब दूर - दराज के क्षेत्रों में नहीं जाना पड़ेगा। उधर, क्यारा ब्लॉक अंतर्गत उमरसिया गांव में कॉलेज का संचालन भी इस सत्र में शुरू हो जाएगा। करीब एक वर्ष पूर्व कॉलेज को तैयार कर विभाग काे सुपुर्द कर दिया गया था। कॉलेज भवन का निर्माण 2 करोड़ 47 लाख धनराशि से कराया गया था। काॅलेज में प्रधानाचार्य और शिक्षक समेत कुल 3 लोगों को नियुक्त किया गया है।

क्षेत्र में बालिकाओं की शिक्षा के लिए इंटर कॉलेज का संचालन नए सत्र में शुरू होने से बालिकाओं को दूर- दराज के क्षेत्रों में नही जाना पड़ेगा-रतिभान सिंह, पहाड़पुर।

क्षेत्र में कॉलेज के लिए लंबे समय से लोग मांग कर रहे थे। काफी प्रयास के बाद अब कॉलेज में उम्मीद है कि नए सत्र में शिक्षण कार्य शुरू हो जाएगा- देशपाल सिंह, पहाड़पुर।

नए शैक्षिक सत्र से दोनों राजकीय कॉलेजों का संचालन शुरू कराया जाएगा। कॉलेज में अधिक से अधिक प्रवेश के लिए संबंधित प्रधानाचार्य और शिक्षकों को भी क्षेत्र में शिक्षा जागरूकता आदि अभियान चलाने को कहा गया है- सोमारू प्रधान, डीआईओएस।

ये भी पढ़ें- बरेली: लापरवाही करा न दे 'कोरोना विस्फोट'...5 मरीज मिले, मास्क-सेनेटाइजर की बिक्री में उछाल