बरेली: लापरवाही करा न दे 'कोरोना विस्फोट'...5 मरीज मिले, मास्क-सेनेटाइजर की बिक्री में उछाल 

बरेली: लापरवाही करा न दे 'कोरोना विस्फोट'...5 मरीज मिले, मास्क-सेनेटाइजर की बिक्री में उछाल 

बरेली, अमृत विचार। कोरोना एक बार फिर धीरे-धीरे अपने पैर पसार रहा है। देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 13 हजार के पार पहुंच गई है। बावजूद इसके लोग कोरोना गाइडलाइन का पालन करते नजर नहीं आ रहे हैं। वहीं बरेली जिले में भी कोरोना महामारी ने एक बार फिर दस्तक दे दी है। जनपद में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर पांच हो गई है। जहां बीते दिनों दो महिलाएं समेत तीन मरीज कोरोना संक्रमित मिले थे।

वहीं गुरुवार को दो अन्य मरीज संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य अधिकारियों में खलबली मच गई। दोनों मरीज होम आइसोलेशन में हैं। सर्विलांस सेल प्रभारी डॉ. अनुराग गौतम ने बताया कि दोनों संक्रमित को कोविड वैक्सीन लगी हुई है और उनकी हालत स्थिर है। वहीं कोरोना के लगातार नए केस सामने आ रहे हैं, लेकिन फिर लोग कोविड गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे हैं।

शहर में बाजारों समेत तमाम जगहों पर लोग बिना सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क से निकल रहे हैं। इसे लोगों की लापरवाही कहें या जागरूकता का अभाव, लेकिन इससे कोरोना को दावत देना ही माना जाएगा। वहीं जैसे-जैसे कोरोना का खतरा बढ़ रहा है, सेनेटाइजर और मास्क की भी डिमांड बढ़ने लगी है। दवा व्यापारी अक्षय कुमार सक्सेना के मुताबिक होली के बाद से मास्क और सेनेटाइजर की बिक्री में 10 से 15 प्रतिशत का उछाल आया है। हालांकि अभी से लोगों सतर्कता बरतने की जरूरत है। ताकि कोरोना से बचाव हो सके।

ये भी पढ़ें- बरेली: परिषदीय स्कूलों में बांटे गए रिपोर्ट कार्ड, नहीं मिली कार्ड के लिए धनराशि