चित्रकूट: भाकपाइयों ने लगाए बुलडोजरगीरी बंद करो के नारे, पदयात्रा के समापन पर राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

चित्रकूट: भाकपाइयों ने लगाए बुलडोजरगीरी बंद करो के नारे, पदयात्रा के समापन पर राष्ट्रपति को भेजा ज्ञापन

चित्रकूट/अमृत विचार। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के राष्ट्रीय आह्वान पर सोमवार को जिला सचिव अमित यादव एडवोकेट की अगुवाई में वामपंथियों ने विरोध प्रदर्शन कर सभा की। राष्ट्रपति को प्रशासन केमाध्यम से ज्ञापन भेजा गया। वामपंथी मंहगाई कम करो, बेरोजगारों को रोजगार दो, दलितों- महिलाओं का उत्पीड़न बंद करो, निजीकरण बंद करो,  इंकलाब जिंदाबाद, सीपीआई जिंदाबाद के साथ  बुलडोजरगीरी बंद करो के नारे लगा रहे थे। 

ये लोग जुलूस के रूप में तहसील मुख्यालय पहुंचे और वहां सभा कर सरकार को कोसा। अमित यादव ने कहा कि जाति,  धर्म,  लिंग और भाषा के आधार पर बीजेपी सरकार खाई बढ़ाने की पुरजोर कोशिश में दिन रात जुटी है। नगर निकाय के चुनाव के संबंध में उत्तर प्रदेश सरकार की आरक्षण विरोधी नीति स्पष्ट हो गई थी। इस पर कोर्ट को दखल देना पड़ा। जातीय जनगणना करवाए जाने से सरकार बच रही है। 

कारखाने बंद किए जा रहे हैं या उनको निजी कंपनियों को सौंपा जा रहा है। राजेंद्र कुमार ने कहा कि मंहगाई निरंतर बढ़ रही है। 45 फ़ीसदी से अधिक जनता गरीबी की रेखा के नीचे पहुंच गई है। पुरुषोत्तम वर्मा ने कहा कि सरकार संघवाद,  जो हमारे संविधान की एक बुनियादी विशेषता है, को समाप्त करना चाहती है। 

रविकरन ने कहा कि यह अत्यंत चिंता का विषय है कि भारत जैसे बहुधर्मी देश में शासक पार्टी के नेता सांप्रदायिक ध्रुवीकरण बढ़ाने के लिए ऐसी बातें कहते हैं जो संविधान की धर्मनिरपेक्ष आत्मा के विरुद्ध जाती हैं। विनोद कुमार ने कहा कि अपने वायदे के अनुसार सरकार किसानों के लिए मुफ्त बिजली की व्यवस्था करे। जिला सह सचिव संदीप कुमार पांडेय ने कहा कि सार्वजनिक क्षेत्र का निजीकरण रोका जाए। 

सुशील सिंह ने कहा कि अडानी प्रकरण की जांच संयुक्त संसदीय समिति से कराई जाए। सभा व प्रदर्शन के बाद उप जिलाधिकारी को राष्ट्रपति को संबोधित 27 सूत्री ज्ञापन सौंपा गया।इस मौके पर अनिल प्रजापति, बसंत लाल, श्यामलाल, बच्ची देवी, दिनेश, शिव बरन, हनुमान, बृजभूषण, अभिलाष, राहुल, अरुण राजपाल, रेवती रमण, सोनू ,मनीराम, दिनेश, बृजेश, राकेश, शिवम, मनवा, सूखी लाल, देवी प्रसाद, धर्मेंद्र, शिव गुलाम आदि मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-हरदोई: नाबालिग बालक से अप्राकृतिक दुष्कर्म में अभियुक्त को दस वर्ष का कारावास

ताजा समाचार