बरेली: गर्मी में डायरिया से बच्चे हो रहे बीमार, जिला अस्पताल में 24 भर्ती

बरेली: गर्मी में डायरिया से बच्चे हो रहे बीमार, जिला अस्पताल में 24 भर्ती

DEMO IMAGE

बरेली, अमृत विचार। गर्मी में बच्चे डायरिया का शिकार हो रहे हैं। जिला अस्पताल में डायरिया के भर्ती बच्चों की संख्या बढ़ने से वार्ड फुल हो गया है। कई बेड पर दो-दो बच्चों को भर्ती कर उनका इलाज किया जा रहा है। वार्ड में 26 बेड हैं और 30 बच्चे भर्ती हैं।

बीते करीब 10 दिनों से तापमान लगातार बढ़ रहा है। तेज धूप और गर्मी सेहत पर असर डाल रही है। खासकर बच्चों पर डायरिया का हमला दोगुना हो गया है। जिला अस्पताल और प्राइवेट हास्पिटल में बीमार बच्चों की ओपीडी करीब 40 फीसदी अधिक हो गई है। बीमार बच्चों की बढ़ती संख्या के बीच इलाज के संसाधन कम पड़ते जा रहे हैं। जिला अस्पताल का बच्चा वार्ड बीमार बच्चों से फुल हो गया है।

बेंच पर लिटाने पड़े बच्चे
बच्चा वार्ड में भर्ती 30 बीमार बच्चों में 24 में डायरिया की पुष्टि हो चुकी है। सभी का इलाज चल रहा है। बच्चों को बुखार, उलटी, दस्त होने पर परिजनों ने अस्पताल में डाक्टर को दिखाया। अन्य 6 बच्चों में तीन को तेज बुखार है और तीन पेट दर्द, दस्त से पीड़ित हैं। सोमवार को ओपीडी में 128 बच्चे इलाज कराने पहुंचे। इसमें भी करीब 40 फीसदी बच्चों में डायरिया के लक्षण मिले हैं। भर्ती मरीजों की संख्या अधिक होने पर बच्चों को बेंच पर लिटाना पड़ा।

यह भी पढ़ें- बरेली: 'जीएसटी के छापों से घबराएं न व्यापारी, दुकान बंद कर न भागें'