संभल: चोरी करने के बाद फायरिंग, ग्रामीणों ने दो बदमाशों को पकड़ा

संभल: चोरी करने के बाद फायरिंग, ग्रामीणों ने दो बदमाशों को पकड़ा

संभल, अमृत विचार। हयातनगर थाना क्षेत्र के सैंजना गांव में बदमाशों ने दो घरों में चोरी की। इस दौरान जागने होने पर ग्रामीणों ने बदमाशों को घेर लिया। इस पर बदमाशों ने उन पर फायरिंग कर दी। इसके बावजूद लोगों ने दो बदमाशों को पकड़ लिया जबकि दो भागने में कामयाब हो गये। पकड़े गये बदमाश बदायूं जनपद के रहने वाले हैं। पुलिस फरार हुए बदमाशों की तलाश में जुटी है।

हयातनगर थाना क्षेत्र के गांव सैंजना में शनिवार की रात बदमाशों के गिरोह ने दस्तक दी। बदमाश सबसे पहले दीवार फांदकर नवाब सिंह के घर में घुसे और कमरे में रखी संदूक का ताला तोड़कर सोने-चांदी के जेवर, कीमती सामान व 10,000 रुपये की चुरा लिए।

इस दौरान परिवार के लोग सोते रहे। इसके बदमाशों ने पड़ोसी उमेश के घर का रुख किया। गृहस्वामी उमेश फसल की रखवाली करने गया था। उसकी पत्नी हरवती व परिवार के अन्य लोग घर में सो रहे थे। उमेश के घर से बदमाशों ने अलमारी में रखे एक लाख रुपये व जेवर चोरी कर लिये। इसके बाद वह घर से निकलने की तैयार कर रहे थे तभी आहट से परिवार के लोग जाग गये। उमेश के बेटों देवपाल व अमृत सिंह ने एक बदमाश को घेर लिया। यह देख उसके साथियों ने फायरिंग कर दी। फायर की आवाज सुनकर गांव के लोग जाग गए। उन्होंने दो बदमाशों को पकड़ लिया जबकि दो भागने में कामयाब हो गये।

ग्रामीणों के घेरने पर टूटी बदमाशों की हिम्मत
उमेश के घर में खुद को घिरा देख बदमाशों ने लोगों को डराने के लिए फायरिंग की। मगर दांव उल्टा पड़ गया। फायर की आवाज से उमेश के परिजन तो नहीं डरे बल्कि गांव में जाग हो गई। ग्रामीणों ने बदमाशों को घेर लिया। बदमाशों ने तमंचे दिखाकर उन्हें डराने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण डटे रहे और दो बदमाशों को पकड़कर जमकर धुनाई की। इसके बाद  पुलिस को सूचना दी। पुलिस दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया।

खंगाला जा रहा बदमाशों का इतिहास, तलाशे जा रहे साथी
सैंजना गांव में ग्रामीणों द्वारा पकड़े गये बदमाश बदायूं जनपद के बिल्सी थाना क्षेत्र के गांव रुदैना के निवासी हैं। सीओ जितेंद्र सरगम ने बताया कि बदमाशों ने अपने नाम भाय सिंह व नेत्रपाल बताए हैं। इनके पास से सोने की चेन, तमंचा, कारतूस और पायल बरामद हुई हैं। इन दोनों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है। इसके साथ ही पूछताछ भी की जा रही है। यह जानने का प्रयास किया जा रहा है कि इन्होंने जिले में और कितनी वारदात की हैं। इनके साथियों को पकड़ने का प्रयास पुलिस टीमें कर रही हैं।

यह भी पढ़ें- संभल : गंगा में डूबे पांच किशोर-किशोरियां, तीन को बचाया

ताजा समाचार

Loksabha election 2024: मैगला गांव पहुंचे अटल जी ने पदमसेन चौधरी को दिल्ली बुलाकर दिया था टिकट
लखीमपुर खीरी: फंदे पर लटका मिला महिला का शव, मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप 
गौतमबुद्धनगर: स्कूटी पर ‘अश्लील’ वीडियो बनाने के मामले में दो युवतियां और एक युवक गिरफ्तार 
दक्षिण अफ्रीका में बस पुल से खाई में गिरी, 45 लोगों की मौत...8 साल का एक बच्चा जीवित बचा
LIVE: मुख्तार अंसारी के बेटे उमर और वकील पहुंचे पोस्टमार्टम हाउस; पैतृक गांव में होगा सुपुर्दे खाक
शाहजहांपुर: पत्नी को विदा न करने से नाराज युवक ने जहर खाकर दी जान, परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से किया इनकार