अयोध्या : सहादतगंज से अयोध्या तक रामपथ निर्माण के चलते लोगों को हो रही आने जाने में दिक्कत

अयोध्या : सहादतगंज से अयोध्या तक रामपथ निर्माण के चलते लोगों को हो रही आने जाने में दिक्कत

अमृत विचार, अयोध्या । सहादतगंज से अयोध्या तक रामपथ निर्माण के चलते लोगों को एक नहीं कई संकटों से दो-चार होना पड़ रहा है। अब तो हाल यह है कि नियावां से लेकर साहबगंज क्षेत्र तक सड़क के किनारे बने घरों में लोगों का आना जाना मुसीबत बन गया है। लोग खतरा मोल लेकर घरों में आने जाने को मजबूर हैं।

चौड़ीकरण में हुई खोदाई के कारण जलापूर्ति की किल्लत कुछ दूर हुई तो अब लोगों को नये संकट से जूझना पड़ रहा है। सबसे बड़ी मुसीबत नियावां से साकेत प्रिटिंग प्रेस तक है, नियावां के आगे नहर बाग में सड़क के किनारे बसे घरों में लोगों का आना-जाना किसी खतरे से कम नहीं है। यहां सड़क के किनारे रहने वाले अशोक वर्मा, सुखदेव साहू और मनोज सोनी कहते हैं कि मुख्य द्वार के सामने ही नाला खोद दिया गया है, बल्ली-पटरा लगा कर कुछ रास्ता बनाया है। बच्चों को बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है। महिलाओं को किसी तरह पकड़ कर लाया जाया जाता है।

89008

खवासपुरा रोड पर रहने वाले नितिन और बृजकिशोर का कहना है कि घर के दरवाजे के सामने खोदाई से बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गाड़ी घर के अंदर न खड़ी करके बाहर या दूसरे के यहां खड़ी करनी पड़ रही है। बता दें कि बल्ली-पटरा का किराया अलग देना पड़ रहा है। सीतापुर आंख अस्पताल के आगे साहबगंज में भी लोगों को इसी संकट से दो-चार होना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि यदि कोई दुर्घटना हो गई तो कौन जिम्मेदारी लेगा। निर्माण एजेंसी के प्रोजेक्ट मैनेजर हरिश्चन्द्र साहू का कहना है कि इसका कोई विकल्प नहीं है। सावधानी पूर्वक लोग आएं-जाएं।

हर दो मिनट पर लम्बा जाम झेल रहे लोग

चौड़ीकरण के चलते गुदड़ीबाजार-नियावां रोड पर हर दो मिनट पर लोगों को लम्बे जाम का सामना करना पड़ रहा है। खोदाई वाले स्थलों को चौतरफा बैरिकेडिंग से घेरा तो गया है लेकिन सब आड़े-तिरछे लगाये गये हैं, जिससे रास्ता सकरा हो गया है। एक बार में दोनों तरफ के वाहन नहीं निकल सकते हैं। जिसके कारण रोज जाम लग रहा है। वहीं कीचड़ और मिट्टी के ढेर अलग से राह चलना दूभर किए हैं। हाल यह है कि अब अधिकतर वाहन गुदड़ीबाजार से चौक होकर रीडगंज होते हुए अयोध्या जा रहे। जिससे चौक और एकदरा भी जबरदस्त जाम की गिरफ्त में है।

ये भी पढ़ें - अयोध्या : पंचायतों में सोशल ऑडिट शुरू, अनियमितता पर रैपिड एक्शन