बरेली: शहरी क्षेत्र में रोस्टिंग से आपूर्ति, बढ़ेगा उपभोक्ताओं का संकट

सीबीगंज से पोषित फीडर एक के क्षेत्रों में आज बिजली बाधित

बरेली: शहरी क्षेत्र में रोस्टिंग से आपूर्ति, बढ़ेगा उपभोक्ताओं का संकट

बरेली, अमृत विचार। घोषित और अघोषित बिजली कटौती से शहर के लाेग परेशान हैं। ओवरलोडिंग और बिजली चोरी के कारण फॉल्ट हो रहे हैं और ट्रांसफार्मर फुंक रहे हैं। ऐसे में अब बिजली विभाग ने उन क्षेत्रों में भी रोस्टिंग से आपूर्ति शुरू कर दी है जहां अब तक बिजली व्यवस्था सुगमता के साथ सुचारू थी। वहीं दूसरी तरफ स्मार्ट सिटी के तहत किए जाने वाले कार्य हर दिन उपभोक्ताओं का पसीना निकाल रहे हैं। सोमवार को भी भयंकर गर्मी में बिजली कटौती से उपभोक्ता परेशान हुए।

सोमवार को पवन विहार, आशीष रायल पार्क, ग्रीन पार्क, ग्रेटर ग्रीन पार्क में बार-बार बिजली की कटौती हुई। वहीं सुभाषनगर, मढ़ीनाथ, किला, सीबीगंज, कर्मचारी नगर, राजेंद्र नगर, शाहदाना में बार-बार बिजली जाती रही। इनमें से कई इलाके ऐसे हैं जहां पहले सिर्फ मामूली कटौती होती थी तो अब अब रोस्टरिंग होने के कारण तीन से चार बार दो-दो घंटे के लिए बिजली गायब हो जा रही है।

देहात क्षेत्र की बात करें ट्रांसफार्मर फुंकने के कारण सबसे ज्यादा दिक्कत हुई। नवाबगंज के गांव बिहारपुर अब्दुल रहमान में ट्रांसफर्मर फुंकने से सैकड़ों घरों की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। स्थानीय लोगों ने इसकी शिकायत ट्वीटर पर की। वहीं देहात के कई इलाकों से लोग बिजली संकट से जूझते रहे। पॉवर ट्रिपिंग ने भी लोगों का जीना मुहाल कर दिया। अधीक्षण अभियंता विकास सिंघल का कहना है कि कुछ कार्यों की वजह से बिजली आपूर्ति बाधित हो रही है। हालांकि अधिकतर इलाकों में बिजली सुचारू है। हो सकता है कि अन्य कारणों से बिजली कटौती हो रही हो।

स्मार्ट सिटी के कार्य बने लोगों के लिए नासूर
स्मार्ट सिटी के तहत कराए जा रहे कार्यों के कारण शहर में हर दिन किसी न किसी क्षेत्र में बिजली गुल हो रही है। सोमवार को भी सिविल लाइंस से लेकर गांधी उद्यान तक बिजली कटौती की गई। सिविल लाइंस प्रथम उपकेंद्र से पोषित फीडर बेसू वन, स्टेशन रोड, सिविल लाइंस प्रथम विद्युत उपकेंद्र से पोषित बेसू टू, सिविल लाइंस टू विद्युत उपकेंद्र से पोषित फीडर कमल टाकीज फीडर की आपूर्ति सुबह करीब 3 घंटे के लिए बाधित रही। शट डाउन लेकर स्मार्ट सिटी के तहत कार्य किये गये जिससे गांधी उद्यान से चौकी चौराहे और गांधी उद्यान से अयूब खां चौराहा, चौकी चौराहा से स्टेशन, जेल रोड, कचहरी क्षेत्र में लोगों को दिक्कत हुई।

आज इन इलाकों में लोगों को होगी परेशानी
बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को सड़क चौड़ीकरण में पोल शिफ्टिंग के कारण बरेली एक फीडर जो सीबीगंज से पोषित है के तहत आने वाले लीची बाग ,रजा कॉलोनी, 12 बीघा, चंदन नगर, आनंद विहार एवं किला छावनी में बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी। इन क्षेत्रों में सुबह 10 से दोपहर 2 बजे तक शट डाउन लिया जाएगा। वहीं सिविल लाइंस प्रथम उपकेन्द्र से पोषित फीडर बेसू वन, स्टेशन रोड, सिविल लाइंस प्रथम उपकेन्द्र से पोषित बेसू टू और सिविल लाइंस टू विद्युत उपकेंद्र से पोषित फीडर कमल टॉकीज फीडर की आपूर्ति सुबह 7 से 10 बजे तक स्मार्ट सिटी के कारण बाधित रहेगी। जिससे गांधी उद्यान से चौकी चौराहा ,गांधी उद्यान से अयूब खां चौराहा, चौकी चौराहा से स्टेशन, जेल रोड, कचहरी क्षेत्र में बिजली बाधित रहेगी।

ये भी पढ़ें-  बरेली: गेस्टहाउस में इश्क... मजहब का पेच तलाशने पहुंचे मुस्लिम संगठन के लोग