मुरादाबाद : प्रधानाध्यापक व योगाचार्य खिलेंद्र सहित चार लोगों को मथुरा में किया गया सम्मानित

मुरादाबाद : प्रधानाध्यापक व योगाचार्य खिलेंद्र सहित चार लोगों को मथुरा में किया गया सम्मानित

मथुरा में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित हुए प्रधानाध्यापक खिलेंद्र सिंह, भुवनेश कुमारी व अन्य

मुरादाबाद, अमृत विचार। समाज सेवा और प्रकृति संरक्षण, योग आदि के क्षेत्र में सराहनीय योगदान के लिए जिले के बेसिक शिक्षा विभाग में प्राथमिक विद्यालय चंगेरी के राज्य पुरस्कार विजेता प्रधानाध्यापक व योगाचार्य खिलेंद्र सिंह सहित चार लोगों को मथुरा में सम्मानित किया गया। 

भगवान योगीराज श्रीकृष्ण की पावन धरती पर योग एवं सामाजिक कार्य करने वालों की  कार्यशाला का आयोजन किया गया। इसमें प्रदेश के 75 जनपदों से विद्वान जन, समाजसेवी, प्रकृति संरक्षण और योग के क्षेत्र मे निशुल्क योगदान देने वाले शामिल हुए। जिन्होंने पशु पक्षियों की सेवा की हो, लावारिस शवों का दाह संस्कार,गरीबों की मदद,  रोगियों का निशुल्क उपचार, योग के माध्यम से लोगों को निरोग बनाने में योगदान दिया था उन्हें सम्मानित किया गया।

जिसमें मुरादाबाद जिले के चार शिक्षकों खिलेन्द्र सिह, प्राथमिक विद्यालय माननगर छजलैट कांठ की भुवनेश कुमारी, अनंत कुमार सिंह प्राथमिक विद्यालय जियाउद्दीनपुर बिलारी ब्लॉक और अमित कुमार तोमर कंपोजिट विद्यालय कलालखेड़ा कुंदरकी ब्लाक भी सम्मानित किए गए। इस उपलब्धि पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी बुद्ध प्रिय सिंह ने खुशी जताकर इन्हें बधाई दी है। कहा कि शिक्षण कार्य के साथ सामाजिक जीवन में सक्रिय रहकर अपनी भूमिका निभाना सराहनीय है। इससे दूसरों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए।

ये भी पढ़ें :  मुरादाबाद : कांठ रोड पर अतिक्रमण हटाने के बड़े अभियान की प्रशासन ने की तैयारी, मंडलायुक्त-डीएम भी कर रहे मानीटरिंग