रुद्रपुर: दोस्त की जगह राजनीति विज्ञान का पेपर दे रहा युवक गिरफ्तार

एसबीएस महाविद्यालय रुद्रपुर का मामला

रुद्रपुर: दोस्त की जगह राजनीति विज्ञान का पेपर दे रहा युवक गिरफ्तार

परीक्षा नियंत्रक के सवालों पर घिरा आरोपी युवक

रुद्रपुर, अमृत विचार। सरदार भगत सिंह राजकीय स्नातकोतर महाविद्यालय में दोस्त की जगह पेपर दे रहा एक युवक पकड़ा गया है। परीक्षा नियंत्रक की तहरीर के आधार पर पुलिस ने मामले की तफ्तीश करते हुए दोनों आरोपी छात्रों के विरुद्ध कार्रवाई की तैयारी कर रही है।

बताते चलें कि सरदार भगत सिंह राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में वार्षिक परीक्षाएं संचालित है। जिसके क्रम में मंगलवार को डिग्री कॉलेज में बीए द्वितीय वर्ष के राजनीति विज्ञान का पेपर चल रहा था कि अचानक विद्यालय के परीक्षा निरीक्षक डॉ. मनोज पांडे की नजर पेपर दे रहे छात्र कमल सिंह सामंत पर पड़ी।

उन्होंने छात्र के प्रवेश पत्र की बारीकी से पड़ताल की तो पाया कि प्रवेश पत्र में फोटो वाले स्थान की पिन उखड़ी हुई थी और दोबारा फोटो चस्पा कर छेड़छाड़ होना पाया गया। संदेह होने पर परीक्षा निरीक्षक ने पेपर दे रहे छात्र से उसकी जन्मतिथि पूछी तो प्रवेश पत्र पर अंकित जन्मतिथि भी गलत निकली।

इसके बाद परीक्षा निरीक्षक ने प्राचार्य को मामले की जानकारी दी। कॉलेज की फ्लाइंग स्क्वायड टीम मौके पर पहुंची और आरोपी से पूछताछ की तो छात्र ने बताया कि मंगलवार को उसका नहीं, बल्कि उसके घनिष्ठ मित्र ललित सिंह गढ़िया की राजनीति विज्ञान की परीक्षा थी।

मगर दोस्ती निभाने का वादा करते हुए उसके दोस्त ने उसे पेपर देने के लिए राजी किया। जिसके बाद वह परीक्षा देने पहुंच गया। कॉलेज प्रशासन की सूचना पर रंपुरा पुलिस चौकी प्रभारी केसी आर्या और एसएसआई अर्जुन गिरि ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। वहीं, परीक्षा निरीक्षक डॉ. मनोज पांडे ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। एसएसआई अर्जुन गिरि ने बताया कि तहरीर मिल चुकी है। पुलिस मामले की जांच कर दोनों के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज करेगी।