फर्रुखाबाद : डिप्टी सीएम ने लोहिया अस्पताल का किया निरीक्षण

फर्रुखाबाद : डिप्टी सीएम ने लोहिया अस्पताल का किया निरीक्षण

अमृत विचार, फर्रुखाबाद । उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कमालगंज ब्लाक क्षेत्र के गांव रतनपुर में नवनिर्माणाधीन जलजीवन मिशन परियोजना का निरीक्षण किया। कार्य को जल्द पूरा कर ग्रामीणों को पाइप लाइन से पानी दिए जाने के निर्देश दिए। पुलिस लाइन में निर्माणाधीन परियोजना ट्राजिट हास्टल का निरीक्षण करने के बाद पार्टी कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। उन्होंने लोहिया अस्पताल का निरीक्षण किया।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि इमरजेंसी कभी भी डाक्टर बिहीन नहीं रहनी चाहिए। अगर डाक्टर नहीं है तो सीएमएस खुद ड्यूटी करें। किसी भी मरीज को बाहर की दवा नहीं लिखी जाएगी। कोई भी एमआर अस्पताल में नहीं आएगा। अगर एमआर आता है तो उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई जाए।

बुधवार शाम को जिले में आए उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने कमालगंज क्षेत्र के गांव रतनपुर में पहुंच कर वहां नवनिर्माणाधीन जलजीवन मिशन परियोजना का स्थलीय निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का सपना है कि जलजीवन मिशन के तहत हर घर में शुद्ध पेयजल पहुचाया जाए। इस उद्देश्य से ग्राम पंचायतों में पानी की टंकी का निर्माण कराया जा रहा है।

उन्होंने अफसरों से कहा कि इस परियोजना का निर्माण समय से पूरा करा कर ग्रामीणों को योजना का लाभ दिया जाए। निर्माण कार्य में गुणवत्ता का विशेष ध्यान रखा जाए। इसके बाद पुलिस लाइन फतेहगढ़ में पहुंच कर ट्राजिस्ट हास्टल का निरीक्षण किया। उन्होंने अफसरों से कहा कि ट्राजिस्ट हास्टल के पास एक बड़ा हाल और एक रसोई के निर्माण का प्रस्ताव बनाकर भेजा जाए। ट्राजिस्ट हास्टल में रहने वाले लोग हॉल बनने पर उसमें छोटे कार्यक्रम कर सकते हैं।

इसके बाद उप मुख्यमंत्री का काफिला आवास विकास स्थित जिला कार्यालय में पहुंचा। वहां पर पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने उप मुख्यमंत्री का फूल मालाओं से स्वागत किया। उपमुख्यमंत्री ने कहा कि निकाय चुनाव में प्रदेश में भाजपा को अच्छी जीत मिली है। देश में भाजपा सबसे बड़ी पार्टी बन गई है। यह सब कार्यकर्ताओं की मेहनत का नतीजा है।

उन्होंने 2024 के चुनाव की ओर भी इशारा किया। वहां से काफिला निकलने के बाद उपमुख्यमंत्री लोहिया अस्पताल पहुंचे। उन्होंने इमरजेंसी कक्ष का निरीक्षण किया। ड्यूटी रजिस्ट्रर को चेक करने बाद कहा कि इमरजेंसी किसी भी समय डाक्टर बिहीन नहीं रहनी चाहिए। अगर डाक्टर नहीं है तो सीएमएस खुद ड्यूटी करे। किसी भी मरीज को कोई भी दवा बाहर से न लिखी जाए। अक्सर देखा गया है कि एमआर अस्पताल में पहुंच कर डाक्टर से मिलते हैं, फिर डाक्टर उन्हीं की दवा मरीजों को लिखते हैं। ऐसा बिल्कुल नहीं होना चाहिए।

उन्होंने सीएमएस से कहा कि दवाओं की कोई कमी नहीं है। अगर दवा नहीं है तो मंगाई जाए। अस्पताल का कोई भी उपकरण खराब नहीं होना चाहिए। लिक्यूड ऑक्सीजन प्लांट न लगने पर सीएमएस से नाराजगी जताई और उसको जल्द लगवाने के निर्देश दिए। अस्पताल के वार्ड में जाकर मरीजों से मुलाकात की। इस दौरान सांसद मुकेश राजपूत, जिलाध्यक्ष रूपेश गुप्ता, विधायक मेजर सुनील दत्त द्विवेदी, जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह, मुख्य विकास अधिकारी व भाजपा नेता मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - बहराइच : बर्फ बेचकर वापस आ रहे व्यापारी की चाकुओं से गोदकर हत्या