मुरादाबाद: उपचार के दौरान गर्भवती की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

निजी अस्पताल के चिकित्सक और कर्मचारियों पर इलाज में लापरवाही का आरोप

मुरादाबाद: उपचार के दौरान गर्भवती की मौत, परिजनों ने किया हंगामा

मुरादाबाद, अमृत विचार। कटघर थाना क्षेत्र के निजी अस्पताल में बुधवार की देर रात उपचार के दौरान महिला की मौत हो गई। परिजनों ने उपचार में लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसी तरह समझाबुझा कर परिवार वालों को शांत कराया और शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। गुरुवार को पोस्टमार्टम के बाद परिजन शव लेकर दोबारा अस्पताल के बाहर पहुंच कर धरना देने लगे। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट और तहरीर के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

जनपद रामपुर के पटवाई थाना क्षेत्र के गांव मथुरापुर निवासी नन्हे सिंह मजदूरी करता हैं। नन्हे ने बताया कि उसकी पत्नी अंजू देवी सात माह की गर्भवती थी। बुधवार सुबह अचानक उसकी हालत बिगड़ने लगी। जिसके बाद परिवार के लोगों ने उसे रामुपर के एक अस्पताल में भर्ती कराया। जहां से उसे रेफर कर दिया गया। बाद में गर्भवती महिला को कटघर थाना क्षेत्र के हनुमान मूर्ति तिराहा स्थित एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अंजू के पति नन्हे और भाई विक्की के अनुसार पांच-छह घंटे के अंदर अस्पताल वालों ने 30,000 रुपये जमा करा लिए। वहां देर शाम लगभग सात बजे अंजू ने दम तोड़ दिया। जिसके बाद गुस्साए परिवार वालों ने अस्पताल के बाहर ही हंगामा शुरू कर दिया। परिजनों ने आरोप लगाया कि अस्पताल वालों ने पैसे जमा करा लिए, खून भी मंगा लिया, लेकिन सही से उपचार नहीं किया।

आरोप लगाया कि उपचार में लापरवाही के कारण ही अंजू की मौत हुई है। हंगामे की सूचना पर पहुंची कटघर पुलिस ने बुधवार रात किसी तरह परिवार के लोगों को शांत कराया और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। गुरुवार को दोपहर पोस्टमार्टम कराके जब शव परिजनों को सौंपा गया तो परिजन दोबारा से अस्पताल पहुंच गए और शव को गेट के पास ही वाहन में रखकर हंगामा शुरू कर दिया।

सूचना मिलते ही कटघर पुलिस एक बार फिर वहां पहुंची और कार्रवाई का आश्वासन देकर परिजनों को शांत कराके उनके गांव भेजा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार बच्चेदानी की नस फटने के कारण अत्यधिक खून बहने से अंजू की मौत हुई है। इस संबंध में एसएचओ कटघर राजेश सिंह सोलंकी ने बताया कि परिवार वाले अभी अंतिम संस्कार के लिए शव लेकर गए हैं। तहरीर मिलने पर जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें:- मुरादाबाद : अभी झेलनी होगी गर्मी, जानें बारिश को लेकर मौसम विभाग ने क्या की है भविष्यवाणी

ताजा समाचार

बरेली: मंडल कमांडेंट पर होमगार्ड का गंभीर आरोप, मुख्यमंत्री से शिकायत कर कार्रवाई की मांग 
नई दिल्ली सहरसा के लिए विशेष ट्रेनें 5 मई से बिहार जाने वाले यात्रियों को होगी सुविधा
बदायूं: अखिल भारतीय हिंदू महासभा के प्रदेश अध्यक्ष को पाकिस्तान से धमकी, सुरक्षा की मांग 
शाहजहांपुर: प्रशासन ने किया था जिला बदर, इलाके में घूमते हुए धरे गए एक के पास मिला चाकू, दूसरे के तंमचा
NEET exam: पांच केंद्रों पर नीट की परीक्षा कल, 2411 अभ्यर्थी होंगे शामिल
पूर्वोत्तर रेलवे चला रहा है रिकार्ड संख्या में समर स्पेशल ट्रेनें,यात्रियों को मिलेगी बेहतर सुविधा