शेयर बाजारों में शुरुआती कारोबार में तेजी, ये शेयर आज बाजार में दिखाएंगे दम

शेयर बाजारों में शुरुआती कारोबार में तेजी, ये शेयर आज बाजार में दिखाएंगे दम

मुंबई। रिलायंस इंडस्ट्रीज जैसे बड़े शेयरों में ताजा खरीदारी, विदेशी कोषों की लिवाली और प्रमुख वैश्विक बाजारों में सकारात्मक रुख के बीच प्रमुख शेयर बाजारों में शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में तेजी जारी रही। इस दौरान बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 178.34 अंक चढ़कर 62,050.96 पर पहुंच गया। एनएसई निफ्टी 51.1 अंक बढ़कर 18,372.25 पर था। 

सेंसेक्स के शेयरों में रिलायंस इंडस्ट्रीज, टेक महिंद्रा, मारुति, अल्ट्राटेक सीमेंट, विप्रो, बजाज फिनसर्व, हिंदुस्तान यूनिलीवर, इंफोसिस, टाइटन और एसबीआई में उल्लेखनीय बढ़त हुई। दूसरी ओर पावर ग्रिड, एचडीएफसी, एक्सिस बैंक, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और एचडीएफसी बैंक में गिरावट हुई। अन्य एशियाई बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी और जापान का निक्की लाभ में रहे, जबकि चीन के शंघाई कम्पोजिट में गिरावट हुई। बृहस्पतिवार को ज्यादातर अमेरिकी बाजार बढ़त के साथ बंद हुई। 

पिछले कारोबारी सत्र में सेंसेक्स 98.84 अंक या 0.16 प्रतिशत चढ़कर 61,872.62 पर बंद हुआ था। निफ्टी 35.75 अंक या 0.20 प्रतिशत की बढ़त के साथ 18,321.15 पर बंद हुआ। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बृहस्पतिवार को शुद्ध रूप से 589.10 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे। इस बीच, वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.26 प्रतिशत गिरकर 76.06 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर आ गया। 

ये भी पढ़ें- लेक्सस इंडिया ने नई एलसी 500एच लग्जरी कूपे बाजार में उतारी, कीमत 2.39 करोड़ रुपये 

ताजा समाचार

सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा-पंजाब को शंभू बॉर्डर पर यथास्थिति बनाए का दिया निर्देश 
Kannauj Crime: अपहरण कर किशोरी के साथ किया दुष्कर्म...मुकदमे में समझौते का दबाव बनाने से परेशान किशोरी ने दी जान, SI निलंबित
ओपी सिंह हत्याकांड: आरोपियों का हुआ सामाजिक बहिष्कार,गांव में घुसने पर पाबंदी, रोटी-बेटी का संबंध भी तोड़ने का फैसला 
Aligarh News | Aligarh Muslim University में बदमाशों ने Registrar के दो कर्मचारियों को गोली मारी।
हल्द्वानी: रेलवे की जमीन पर हुए अतिक्रमण मामले पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई
तो प्राधिकरण ने बिना सर्वे बना दिया 35 करोड़ का प्रोजेक्ट!..जलभराव झेल रहे हैं जलवानपुरा के बाशिंदे