शहबाज सरकार ने विदेश यात्रा पर लगाई रोक तो इमरान खान ने साधा निशाना, कहा- 'धन्यवाद...'

इमरान खान ने कहा- विदेश यात्रा की मेरी कोई योजना नहीं, मुझे छुट्टी पर जाने का अवसर मिला, तो मैं दुनिया में अपनी पसंदीदा जगह उत्तरी पहाड़ियों पर जाना चाहूंगा

शहबाज सरकार ने विदेश यात्रा पर लगाई रोक तो इमरान खान ने साधा निशाना, कहा- 'धन्यवाद...'

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने देश से बाहर जाने पर रोक लगाए जाने लेकर शुक्रवार को सत्तारूढ़ गठबंधन के नेताओं पर निशाना साधा और कहा कि विदेश यात्रा की उनकी कोई योजना नहीं है क्योंकि न तो विदेश में उनकी संपत्ति है और न ही कोई कारोबार है। खान, उनकी पत्नी बुशरा बीबी और उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अन्य नेताओं तथा पूर्व जनप्रतिनिधियों को बृहस्पतिवार को देश छोड़ने से रोक दिया गया था।

 खान ने ट्विटर पर लिखा, “मैं ईसीएल में अपना नाम डालने के लिए सरकार को धन्यवाद देना चाहता हूं। मेरी विदेश यात्रा की कोई योजना नहीं है, क्योंकि न तो विदेश में मेरी कोई संपत्ति या व्यवसाय है और न ही देश के बाहर कोई बैंक खाता है। अगर या कभी मुझे छुट्टी पर जाने का अवसर मिला, तो मैं दुनिया में अपनी पसंदीदा जगह उत्तरी पहाड़ियों पर जाना चाहूंगा।”

 गृह मंत्रालय के पास निकास नियंत्रण सूची (ईसीएल) होती है। यह सूची उन व्यक्तियों से संबंधित होती है जिन्हें लंबित अदालती मामलों या अन्य कारणों से देश छोड़ने की अनुमति नहीं है। इससे पहले ‘समा’ न्यूज चैनल ने बृहस्पतिवार को खबर दी थी कि पाकिस्तान सरकार ने खान, उनकी पत्नी और कम से कम 80 लोगों के देश छोड़ने पर रोक लगा दी है। खबर में कहा गया है, “संघीय सरकार ने पीटीआई के अध्यक्ष इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा बीबी सहित 80 लोगों के नाम नो-फ्लाई सूची में डालने का फैसला किया है।” 

ये भी पढ़ें:- जापान में उपद्रव में दो पुलिस अधिकारियों समेत चार लोगों की हत्या, सिटी असेंबली अध्यक्ष का बेटा गिरफ्तार