हल्द्वानी: पार्ट टाइम जॉब के चक्कर में गंवाए 17 लाख रुपये

हल्द्वानी: पार्ट टाइम जॉब के चक्कर में गंवाए 17 लाख रुपये

हल्द्वानी, अमृत विचार। एक युवक को पार्ट टाइम जॉब का ऑफर लेना महंगा पड़ गया। साइबर ठग ने युवक को झांसे में लेकर उससे 17 लाख रुपये ठग लिए। युवक की तहरीर पर कुमाऊं साइबर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

 काठगोदाम पॉलीशीट निवासी यश जोशी ने तहरीर में कहा कि कुछ दिन पूर्व उन्हें व्हाट्सअप पर पार्ट टाइम जॉब के लिए ऑफर आया था। इसमें लिखा था कि यूट्यूब चैनल सब्सक्राइब करने पर उन्हें रुपये दिये जायेंगे। इसके लिए टेलीग्राम आईडी दी गई। शुरूआत में पेटीएम वॉलेट में छोटी-छोटी धनराशि आने लगी।

बाद में उनसे 2000 रुपये की मांगी गई और शाम तक खाते में 2920 रुपये वापस आ गए। इसके बाद 17 मई को 5 हजार, 20 हजार, 80 हजार तथा 18 मई को 1.90 लाख व 3.10 लाख रुपये खाते में जमा कराये गए। उनकी ओर से भेजी गई धनराशि ठगों की वेबसाइट में क्रिप्टो करेंसी के रूप में दिखाई दी।

ठग के झांसे में उन्होंने अपनी मां के खाते में जमा 6.15 लाख रुपये भी खाते में डाल दिए। ठग ने मुनाफे की रकम वापस लेने के लिए टैक्स जमा करने की बात कही और 4.76 लाख रुपये जमा करने को कहा। इस तरह ठग ने उनसे 16.96 लाख रुपये ठग लिए। ठगी का एहसास होने पर उनके होश उड़ गये। उन्होंने कुमाऊं साइबर क्राइम को घटना की जानकारी देकर पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है।