हरिद्वार: मेडल लेकर पहुंचे हर की पौड़ी, फूट-फूट कर रोए पहलवान  

हरिद्वार: मेडल लेकर पहुंचे हर की पौड़ी, फूट-फूट कर रोए पहलवान  

हरिद्वार, अमृत विचार। मंगलवार दोपहर खिलाड़ी बजरंग पुनिया ने अपने ट्विटर पर ऐलान किया कि वे अपने ओलिम्पिक में जीते हुए मेडल शाम 6 बजे गंगा नदी ने प्रवाहित करेंगे। बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट और साक्षी मलिक अपने मेडल गंगा में प्रवाहित करने हरिद्वार पहुंचे हैं। 

खिलाड़ी अपने मेडल के साथ मालवीय घाट के पास बैठे हैं और मेडल को हाथ में लिए उनकी आंखें नम हो चुकी हैं। आसपास के पहलवान भी इनको देख भावुक हो रहे हैं। वहीं भाजपा नेता बृज भूषण के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी चल रही है। 

आंदोलनकारी पहलवानों के समर्थन में काफी संख्या में कांग्रेसी नेता और कार्यकर्ता भी हरिद्वार पहुंचे हैं। वहीं, पहलवानों के पहुंचते ही हरकी पैड़ी पर लोगों की भीड़ जुट गई। खिलाड़ियों ने कहा कि मेडल हमारी जान हैं, हमारी आत्मा हैं। इनके गंगा में बह जाने के बाद हमारे जीने का भी कोई मतलब रह नहीं जाएगा। इसलिए हम इंडिया गेट पर आमरण अनशन पर बैठ जाएंगे। 

कहा कि पहलवान अंदर से ऐसा महसूस कर रही हैं कि इस देश में हमारा कुछ बचा नहीं है। हमें वे पल याद आ रहे हैं जब हमने ओलंपिक, वर्ल्ड चैंपियनशिप में मेडल जीते थे। अब लग रहा है कि क्यों जीते थे। उन्होंने कहा कि इन मेडलों को हम गंगा में बहा रहे हैं। क्योंकि वह गंगा मा हैं। ये मेडल सारे देश के लिए ही पवित्र हैं और पवित्र मेडल को रखने की सही जगह पवित्र मां गंगा ही हो सकती है।

 

 

ताजा समाचार