बाजपुर: ठेकेदार ने की थी महिला मजदूर की हत्या

मनमुटाव चलते सावित्री ने नूर हसन के साथ काम पर जाना कर दिया था बंद 

बाजपुर: ठेकेदार ने की थी महिला मजदूर की हत्या

रिलेशनशिप में थे दोनों, उसे इंग्नोर करने पर ली महिला की जान 

बाजपुर, अमृत विचार। पुलिस ने ग्राम कनौरा में महिला की हत्या कर गन्ने के खेत में फेंके गए प्रकरण का खुलासा कर लिया है। पुलिस ने हत्या करने के आरोप में उसके साथ काम करने वाले ठेकेदार मोहल्ला शिवनगर सुल्तानपुर पट्टी निवासी नूर हसन उर्फ नन्हें पुत्र मेहंदी हसन को गिरफ्तार लिया है। जिसे न्यायालय में पेश किया गया। जहां से जेल भेज दिया है। 

बुधवार को कोतवाली में घटना का खुलासा करते हुए एसपी काशीपुर अभय प्रताप सिंह ने बताया कि 28 मई की दोपहर करीब 12 बजे नूर हसन ग्राम कनौरा चौक से सावित्री को अपनी बाइक पर बैठाकर घटनास्थल पर ले गया। जहां उसके साथ मारपीट की गई। इसके बाद करीब 15 फिट ऊंचे टीले से उसे धक्का दे दिया, जिससे सावित्री बेहोश हो गई।

इतना ही नहीं बहसी नूर हसन ने ब्लैड से सावित्री का गला काट दिया और फिर शव को पत्तियों से ढककर अपने घर चला गया। मृतका का मोबाइल व पर्स अपने साथ ले लिया, जबकि मारपीट के दौरान मृतका के चप्पल, चूड़ी, कपड़े के टुकड़े आदि को घटनास्थल के नजदीक ही छुपा दिया और घटना को दूसरा रूप देने के लिए मृतका के आधे कपड़े भी खोल दिए थे।

पुलिस के अनुसार सावित्री मकान बनाने में ठेकेदार नूर हसन के साथ करीब 8-10 वर्षों से साथ में काम कर रही थी और दोनों के बीच काफी नजदीकी संबंध भी थे। पिछले कुछ दिनों पूर्व से ही आपसी मनमुटाव के चलते महिला ने नूर हसन के साथ काम करना छोड़ दिया था।

पुलिस को तहकीकात के दौरान पता चला कि 28 मई को सुबह करीब 9 बजे सावित्री और ठेकेदार के बीच ग्राम कनौरा में झगड़ा हुआ था। यह बात सामने आने पर नूर हसन से प्रारंभिक पूछताछ की गई तो उसने झगड़ा होने और आपसी मनमुटाव होने और घटना स्थल पर होने से साफ इंकार कर दिया।

नूर के बयान संदिग्ध होने पर सख्ती से पूछताछ की गई तो उसने पूरा राज खोल दिया। पुलिस के अनुसार नूर हसन ने बताया कि वह महिला के साथ लंबे समय से रिलेशनशिप में था और कुछ दिनों से वह उससे दूर होती जा रही थी। जिस कारण उसने योजना बनाकर सावित्री की हत्या कर दी गई है।

पुलिस टीम में सीओ भूपेंद्र सिंह भंडारी, कोतवाल प्रवीण सिंह कोश्यारी, एसएसआई गोविंद सिंह मेहता, काशीपुर एसओजी प्रभारी एसआई भुवन चंद्र जोशी, एसआई देवेंद्र सिंह राजपूत, एसआई विजय सिंह, एसआई भगवान गिरी गोस्वामी, एसआई प्रकाश सिंह बिष्ट, कांस्टेबल सुनील कुमार, कृष्णा नेगी, मनोज बिष्ट, भूपाल चंद्र, विनय आदि शामिल थे।