हिजाब मामले में CM के सख़्त तेवर के बाद कलेक्टर की कार्रवाई, स्कूल से बंधन हटाए गए

हिजाब मामले में CM के सख़्त तेवर के बाद कलेक्टर की कार्रवाई, स्कूल से बंधन हटाए गए

भोपाल। मध्यप्रदेश के दमोह जिले के गंगा जमुना स्कूल में हिंदू छात्राओं को हिजाब पहनाए जाने के मामले को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के सख्त तेवर के बाद जिला कलेक्टर ने कार्रवाई की है, जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने ड्रेस से स्कार्फ और हिजाब का बंधन हटा दिया है। आधिकारिक जानकारी के अनुसार स्कूल प्रबंधन ने ड्रेस से स्कार्फ और हिजाब का बंधन हटा दिया है। साथ ही अब 'लब पे आती है दुआ' सरीखे गीत भी वहां नहीं गाए जाएँगे। प्रातः क़ालीन प्रार्थना में अब केवल राष्ट्रगान 'जन गण मन' होगा। 

इस बारे में दमोह कलेक्टर मयंक अग्रवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री श्री चौहान के सख़्त निर्देश पर स्कूल मामले में गठित समिति द्वारा जांच जारी रहेगी कि ये सब किन परिस्थितियों में हुआ। दमोह जिले के एक स्कूल द्वारा पिछले दिनों एक पोस्टर जारी किया गया था।

इस पोस्टर में स्कूल के एमपी बोर्ड टॉपर बच्चों का उल्लेख था, जिसमें कई हिंदू टॉपर लड़कियों को हिजाब पहने हुए दिखाया गया था। ये पोस्टर सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद कुछ सामाजिक संगठनों ने इसकी शिकायत की, जिसके बाद ये मामला सुर्खियों में आया। श्री चौहान ने कल इस मामले में नाराजगी व्यक्त करते हुए कलेक्टर को पूरी जांच के निर्देश दिए थे। 

यह भी पढ़ें- मुंबई की इमारत में लगी आग पर 30 घंटे बाद काबू पाया गया, कोई हताहत नहीं