गौतम बुद्ध नगर: भारत में अवैध रूप से रह रहे 23 विदेशी नागरिकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

गौतम बुद्ध नगर: भारत में अवैध रूप से रह रहे 23 विदेशी नागरिकों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

नोएडा। उत्तर प्रदेश में गौतमबुद्धनगर जिला पुलिस ने भारत में अवैध रूप से रह रहे 23 विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है। इनमें 15 पुरुष और आठ महिलाएं हैं। पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि शुक्रवार रात को थाना सूरजपुर क्षेत्र से गिरफ्तार किए गए नाइजारियाई नागरिक वीजा अवधि खत्म होने के बावजूद भारत में अवैध रूप से रह रहे थे। 

थाना सूरजपुर के प्रभारी निरीक्षक अवधेश प्रताप सिंह ने बताया,“ बीती रात को पुलिस को सूचना मिली कि थाना क्षेत्र में स्थित एक सोसाइटी में कुछ विदेशी नागरिक अवैध रूप से निवास कर रहे हैं। इस सूचना पर थाना पुलिस ने क्षेत्रीय अधिसूचना विभाग के अधिकारियों के साथ वहां पर छापेमारी की।” 

उन्होंने बताया कि इस दौरान नाईजीरिया की आठ महिलाओं समेत 23 नागरिक पकड़े गए तथा ज्यादातर लोगों के वीजा की अवधि खत्म हो गई थी जबकि कुछ लोग पासपोर्ट और वीजा भी नहीं दिखा पाए। उन्होंने बताया कि उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। 

थाना प्रभारी ने बताया कि हाल में ग्रेटर नोएडा पुलिस ने अवैध रूप से मादक पदार्थ बनाकर देश विदेश में बेचने वाले दक्षिण अफ्रीका के 13 नागरिकों को गिरफ्तार कर उनके पास से 450 करोड़ रुपये कीमत का मादक पदार्थ और इन्हें बनाने में उपयोग होने वाला कच्चा माल और उपकरण बरामद किया था। 

सिंह के मुताबिक, इसके बाद गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने विदेशी नागरिकों के सत्यापन के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि ज्यादातर नाइजीरियाई युवक युवतियां अध्ययन वीजा पर भारत आए थे तथा वीजा अवधि खत्म होने के बाद वे भारत में रहकर आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त हो गए हैं। शुक्रवार को थाना बीटा-2 पुलिस ने नाइजीरिया के 16 नागरिकों को अवैध रूप से भारत में रहने के आरोप में गिरफ्तार किया था। 

ये भी पढ़ें - ओडिशा रेल हादसा : 1,200 प्रभावित यात्रियों को लेकर हावड़ा पहुंचेंगी दो ट्रेन

ताजा समाचार

Kannauj: SDM के फर्जी हस्ताक्षर से निकलती रही आरोपी की सैलरी...जेल जाने के बाद अब इन पर हो सकती बड़ी कार्रवाई
सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा-पंजाब को शंभू बॉर्डर पर यथास्थिति बनाए रखने का दिया निर्देश
Kannauj Crime: अपहरण कर किशोरी के साथ किया दुष्कर्म...मुकदमे में समझौते का दबाव बनाने से परेशान किशोरी ने दी जान, SI निलंबित
ओपी सिंह हत्याकांड: आरोपियों का हुआ सामाजिक बहिष्कार,गांव में घुसने पर पाबंदी, रोटी-बेटी का संबंध भी तोड़ने का फैसला 
Aligarh News | Aligarh Muslim University में बदमाशों ने Registrar के दो कर्मचारियों को गोली मारी।
हल्द्वानी: रेलवे की जमीन पर हुए अतिक्रमण मामले पर सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई