देहरादून: पीड़िता ने बदले बयान, बोली कोई अपहरण और दुष्कर्म नहीं हुआ मेरा...अपनी मर्जी से गई थी अर्जुन के साथ

देहरादून: पीड़िता ने बदले बयान, बोली कोई अपहरण और दुष्कर्म नहीं हुआ मेरा...अपनी मर्जी से गई थी अर्जुन के साथ

देहरादून, अमृत विचार। अपहरण और दुष्कर्म के मुकदमे में पीड़िता कोर्ट में अपने बयानों से पलट गई। पीड़िता ने कोर्ट में कहा कि आरोपी उसी के कहने पर उसे हिमांचल ले गया था। आरोपी ने उसके साथ दुष्कर्म नहीं किया है। इसके अलावा न्यायालय में उसके नाबालिग होने संबंधी दस्तावेज भी प्रस्तुत नहीं किए गए हैं।

इन्हीं सब साक्ष्यों के आधार पर न्यायालय ने आरोपी को बरी कर दिया। बचाव पक्ष के अधिवक्ता सौरभ दुसेजा ने बताया कि मुकदमा दो दिसंबर 2021 को नेहरू कॉलोनी थाने में दर्ज किया गया था। पीड़िता के भाई का कहना था कि उसकी नाबालिग बहन को अर्जुन सिंह निवासी नंगला माहेश्वरी, मंडावर, बिजनौर अपने साथ बहला-फुसलाकर ले गया।

पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट भी दाखिल की गई पुलिस ने इस शिकायत के आधार पर अर्जुन को हिमाचल से गिरफ्तार कर लड़की को बरामद किया। मुकदमे में पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट भी दाखिल की गई। इसमें हाइमन टॉर्न को दुष्कर्म का आधार बनाया गया। इस पर बचाव पक्ष ने जब जिरह की तो पीड़िता ने आरोपी के पक्ष में बयान दिए।

पीड़िता ने कोर्ट को बताया कि अर्जुन उसे जबरदस्ती अपने साथ नहीं ले गया था। बल्कि उसने खुद ही अर्जुन को आत्महत्या की धमकी दी थी। ऐसे में अर्जुन उसे अपने साथ ले गया। लेकिन, उसने दुष्कर्म नहीं किया था। पुलिस ने नाबालिग पीड़िता की उम्र को लेकर उसके माता-पिता के बयान भी दर्ज नहीं किए।

न ही कोई ऐसे दस्तावेज कोर्ट में दाखिल हुए, जिनसे वह नाबालिग सिद्ध होती हो। कोर्ट ने हाइमन टॉर्न की बात पर माना कि यह अत्यधिक व्यायाम और साइकिल चलाने से भी हो सकता है। इससे दुष्कर्म सिद्ध नहीं होता है। इन सब साक्ष्यों के आधार पर स्पेशल पोक्सो जज अर्चना सागर की अदालत ने अर्जुन को ससम्मान बरी करने के आदेश दे दिए। 

ताजा समाचार

पीलीभीत: पुलिस के पिंक बूथ पर गरजी जेसीबी, हादसों की रोकथाम के लिए डीएम-एसपी ने की प्लानिंग...सुधरेंगे ब्लैक स्पॉट
Dhananjay Singh: पूर्व सांसद धनंजय सिंह मामले में हाईकोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला, जानें मामला
प्रतापगढ़: महिला को अगवा कर बोलेरो सवार युवकों ने किया दुष्कर्म
लखीमपुर-खीरी: कुंडल छीनकर भागे युवक को लोगों ने दबोचा, सिर मुंडवाकर पुलिस को सौंपा
चित्रकूट: मिल गई दुल्हन, पुलिस ने मायकेवालों को किया सुपुर्द, ससुराल से गहने लेकर गायब हो गई थी नवविवाहिता
पीक सीजन को लेकर लंबी दूरी की नियमित ट्रेनों में सीटें फुल,समर स्पेशल में बुकिंग शुरु