गोंडा : सांसद के खिलाफ दर्ज यौन उत्पीड़न के मामले की जांच तेज, दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने की जांच

गोंडा : सांसद के खिलाफ दर्ज यौन उत्पीड़न के मामले की जांच तेज, दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने की जांच

अमृत विचार, गोंडा । डब्लूएफआई के पूर्व अध्यक्ष व कैसरगंज बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ महिला पहलवानों की तरफ से दर्ज कराए गए यौन उत्पीड़न के मामले की जांच तेज हो गयी है। मामले की जांच कर रही दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम ने सोमवार को सांसद के पैतृक गांव विश्नोहरपुर पहुंचकर मामले की जांच की और सांसद के करीबियों के बयान दर्ज किए। जांच टीम सांसद के फॉलोअर व उनके निजी चालक का मोबाइल फोन जांच के लिए अपने साथ ले गयी है। पुलिस टीम के लौटने के तुरंत बाद ही सांसद भी दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं। माना जा रहा है कि पुलिस जल्द ही सांसद से पूछताछ कर सकती है।

अंतर्राष्ट्रीय पहलवानों की तरफ से सांसद बृजभूषण सिंह के खिलाफ दिल्ली के कनॉट प्लेस थाने में यौन उत्पीड़न की दो अलग अलग एफआईआर दर्ज करायी गयी है। इसमें एक रिपोर्ट एक नाबालिग पहलवान की तरफ से दर्ज है। इस मामले में पहलवान सांसद बृजभूषण की गिरफ्तारी की मांग कर रहे है। शनिवार की देर रात पहलवान साक्षी मलिक ,बजरंग दुनिया व विनेश फोगाट ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी। गृहमंत्री ने पहलवानों को भरोसा दिलाया था कि मामले में कानून के मुताबिक कार्रवाई की जायेगी। केंद्रीय गृह मंत्री से पहलवानों की मुलाकात के बाद रविवार की शाम को ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल जांच टीम सांसद बृजभूषण शरण सिंह के पैतृक आवास विश्नोहरपुर पहुंच गयी। पुलिस टीम ने सांसद के निजी चालक व फॉलोअर समेत 15 से अधिक लोगों से पूछताछ की।

दिल्ली पुलिस ने इन सभी से उनके आवासीय पते और सांसद के घर पर कितने दिन से काम कर रहे हैं जैसे सवाल किए।‌ आगे की जांच के लिए पुलिस टीम सांसद के फालोअर व निजी चालक का मोबाइल फोन अपने साथ ले गयी है। दोनों कर्मियों ने नाम न छापने की शर्त पर मोबाइल फोन ले जाने की पुष्टि की है। जांच टीम ने सांसद के घर आने जाने वाले और उनसे मुलाकात करने वालों का ब्योरा भी जुटाया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल टीम 24 घंटे से अधिक समय तक सांसद के आवास पर रही और 15 से अधिक लोगों से पूछताछ की।

ये भी पढ़ें - लखनऊ : 56 लोगों को बिजली चोरी करते हुए पकड़ा गया, वहीं 30 लाख रुपये की वसूली भी की गई