रुद्रपुर: ठगी करने का आरोपी दिल्ली से दबोचा 

पॉलिसी पर बोनस देने का झांसा देकर की थी लाखों की ठगी 

रुद्रपुर: ठगी करने का आरोपी दिल्ली से दबोचा 

पुलिस ने कई दिनों तक दिल्ली में डाले रखा डेरा बड़ी संख्या में मोबाइल और सिम किए बरामद

रुद्रपुर, अमृत विचार। पॉलिसी पर बोनस देने का झांसा देकर लाखों की ठगी के आरोपी को पंतनगर पुलिस ने दिल्ली से गिरफ्तार लिया है। उसके कब्जे से बड़ी संख्या में मोबाइल, सिम व आधुनिक उपकरण बरामद किए हैं। 

शनिवार को खुलासा करते हुए एसएसपी मंजूनाथ टीसी, एसपी सिटी मनोज कुमार कत्याल, एसपी क्राइम चंद्रशेखर घोडके, सीओ अनुषा बडोला ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि शांतिपुरी नंबर दो निवासी खीम सिंह मेहता ने शिकायती पत्र देकर बताया था कि साइबर ठगों ने इंश्योरेंस कंपनी की पॉलिसी पर बोनस देने का झांसा देकर 6.43 लाख की धोखाधड़ी की थी। एसपी क्राइम और एसपी सिटी की अगुवाई में सीओ सिटी अनुषा बडोला और पंतनगर थाना प्रभारी राजेंद्र सिंह डांगी ने कई दिनों तक दिल्ली में डेरा डाल दिया।

शुक्रवार देर रात सूचना के आधार पर पुलिस टीम ने एसएस कॉलोनी वेस्ट पंजाबी बाग थाना पंजाबी बाग दिल्ली निवासी सलीम खान को गिरफ्तार कर लिया। जिसके कब्जे से साइबर ठगी में इस्तेमाल होने वाले 61 बेस फोन, 28 कीपैड फोन, 60 सिम, 22 राउटर, एक रिपेयर, एक सीपीयू और 194 कर्मचारियों के ज्वाइनिंग कीट बरामद किए।

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह अपनी पत्नी अर्शी खान के साथ कॉल सेंटर कंपनी की आड़ में अपने कर्मचारियों की मदद से पूरे देश में साइबर ठगी का धंधा करते हैं। ग्राहकों का डाटा प्रवेश चौहान द्वारा मुहैया कराया जाता है और चंदन कुमार झा फर्जी सिम मुहैया कराता है। पुलिस ने पूछताछ में सामने आए आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है।

 

ताजा समाचार