अमेठी: जालसाजी कर लोन कराने के मामले में पांच के खिलाफ केस दर्ज

अमेठी: जालसाजी कर लोन कराने के मामले में पांच के खिलाफ केस दर्ज

शुकुल बाजार, अमेठी। बीते बुधवार को थाना क्षेत्र के विभिन्न गांव के ग्रामीणों ने थाने पर प्रदर्शन कर कुछ लोगों पर सरकारी योजना का लाभ दिलाने के नाम पर कागजात लेकर धोखे से बाइक लोन करा देने का आरोप लगाया था। लेकिन पुलिस टालमटोल में जुटी रही। ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ता देख शुक्रवार को पुलिस ने दस ग्रामीणों की सामूहिक तहरीर पर पांच आरोपियों के विरुद्ध धोखाधड़ी व जालसाजी का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

दरअसल जालसाजों ने ग्रामीणों को बिना कुछ दिए पैसा मिलने की बात का झांसा देकर उनसे आधार कार्ड, पैन कार्ड व बैंक पास बुक की छायाप्रति ले लिया था। साथ ही सादे कागज पर दस्तखत भी करवा लिए थे। जिसके बाद जालसाजों ने ग्रामीणों से लिए गए कागजात से सभी के नाम एक लाख दस हजार रुपए का बाइक लोन करवा कर सारे पैसे हड़प लिए। 

लोन रिकवरी एजेंट जब पैसे की वसूली करने पहुंचा तो ग्रामीणों को ठगे जाने की जानकारी हुई। जिसके बाद ग्रामीणों ने बुधवार को थाने पर प्रदर्शन कर आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग किया था। लेकिन तब पुलिस सुलह समझौते के प्रयास में लगी रही थी। ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ता देख पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

एसओ तरुण पटेल ने बताया कि उरेरमऊ निवासी द्वारिका प्रसाद व अन्य की तहरीर पर अक्षय आटो सेल्स के संचालक शिवबहादुर व राजेन्द्र बहादुर निवासी मनिकापुर, मो. आलम निवासी पूरे गनेशी, दुर्गेश पांडेय व रामनारायण पांडेय निवासी इक्का ताजपुर के विरुद्ध धोखाधड़ी व जालसाजी का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले की जांचकर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:-सहारनपुर में बड़ा हादसा: पानी भरे गड्ढे में डूबने से दो भाइयों की मौत