अयोध्या: अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त की अम्बेडकर प्रतिमा, तनाव, फोर्स तैनात

अयोध्या: अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त की अम्बेडकर प्रतिमा, तनाव, फोर्स तैनात

तारुन/अयोध्या, अमृत विचार। थाना क्षेत्र तारुन अर्न्तगत ग्राम सभा किछूटी किशुनदासपुर में बाबा साहब डॉ भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा को अराजक तत्वों द्वारा शनिवार की रात्रि में क्षतिग्रस्त कर दिया गया। रविवार सुबह होते ही यह जानकारी क्षेत्र में आग की तरह फैल गयी। जिसे लेकर इलाके में तनाव हो गया है। मौके पर पुलिस बल तैनात है।

लोगों का कहना है कि अम्बेडकर की प्रतिमा का दाहिना हाथ, चश्मा, कान व नाक पर नुकसान कर साजिश कर क्षेत्र में बैमनस्यता का कुचक्र रचा गया है। ग्राम प्रधान अखण्ड प्रताप मौर्य ने थाना तारून पुलिस को सुबह ही सूचना देकर कार्यवाही की मांग की। सीओ बीकापुर डॉ राजेश कुमार तिवारी के नेतृत्व में थानाध्यक्ष अशोक कुमार यादव ने पुलिस बल के साथ मौके पर जाकर लोगों को समझाया कि अराजक तत्वों को बक्शा नहीं जायेगा। कठोरतम कार्यवाही की जायेगी।

उन्होंने आश्वासन दिया कि आज ही नयी मूर्ति मंगवाकर स्थापित की जायेगी।इसके पूर्व भी एक व्यक्ति ने ऐसा ही वाकया आठ वर्ष पूर्व किया था। खबर लिखे जाने तक अम्बेडकर की नयी प्रतिमा स्थापित करने की तैयारी चल रही थी। मौके पर जिला पंचायत सदस्य रामस्वरूप फैजाबादी, आजाद समाज पार्टी के अजय कुमार, रामनेवल गौड़, अमित आजाद, घनश्याम, रवि, बीरू जायसवाल, रोहित यादव उर्फ गंगापुरी, अनिल तिवारी, रामउजागिर यादव और भारी संख्या में लोग मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: सड़क हादसों में एक की मौत, तीन घायल, सलारपुर में आग का गोला बना टैंकर