बरेली: जोगी नवादा में चप्पे-चप्पे पर पुलिस, ड्रोन कैमरों से की निगरानी

पीएसी-आरएएफ समेत भारी फोर्स तैनात, छावनी में तब्दील

बरेली: जोगी नवादा में चप्पे-चप्पे पर पुलिस, ड्रोन कैमरों से की निगरानी

DEMO IMAGE

बरेली, अमृत विचार। जोगी नवादा में कांवड़ियों को कांवड़ यात्रा निकालने की प्रशासन ने अनुमति नहीं दी है लेकिन अधिकारी अभी पूरी तरह से मुस्तैद हैं। जोगी नवादा को चप्पे-चप्पे पर फोर्स तैनात कर छावनी में तब्दील कर दिया गया है। आरएएफ, पीएसी समेत कुल एक हजार के करीब पुलिस फोर्स तैनात किए गए हैं। साथ ही ड्रोन कैमरे से अभी भी निगरानी कराई जा रही है। वहीं, दूसरी तरफ महंत डॉ. राकेश कश्यप ने भंडारा कराने की तैयारी शुरू कर दी है। जिनमें पुलिस-प्रशासन भी उनकी मदद कर रहा है।

जोगी नवादा में मौर्य गली से कांवड़ यात्रा निकालने को लेकर 30 जुलाई को बवाल हुआ था। मामले ने इतना तूल पकड़ा था कि तत्कालीन एसएसपी प्रभाकर चौधरी का तत्काल प्रभाव से तबादला भी कर दिया गया था। उसके बाद जोगी नवादा में सुरक्षा की कमान एडीजी पीसी मीना और आईजी डाॅ. राकेश कुमार सिंह ने ने खुद मानिटरिंग शुरू की। उसके बाद भी कांवड़िए डीजे के साथ शाह नूरी मस्जिद के सामने से जत्था निकालने की जिद पर अड़े थे। जिसे लेकर दूसरे समुदाय के लोग लगातार विरोध कर रहे थे। 

वहीं, जत्था ले जाने वाले महंत डॉ. राकेश कश्यप कांवड़ यात्रा निकालने को लेकर एक के बाद एक आवेदन कर रहे थे। हालांकि, प्रशासन ने उनका हर बार आवेदन निरस्त कर दिया था। अब महंत राकेश कश्यप भंडारा कराने की तैयारी में जुटे हुए हैं। महंत का कहना है कि वह सोमवार को बड़े स्तर पर भंडारा करेंगे। जिसमें सुबह 10 बजे से ही भोले भक्त प्रसाद लेना शुरू कर देंगे। यह सिलसिला देर शाम तक चलता रहेगा।

भंडारा कराने में पुलिस-प्रशासन के अधिकारी उनकी पूरी मदद कर रहे हैं। स्थिति यह है कि अगर जोगी नवादा से बाहर कहीं महंत को जाना हो रहा है तो प्रशासन उन्हें अपनी गाड़ी से भेज रहा है। वहीं, खुराफात होने की आंशका को लेकर पुलिस हाई अलर्ट पर है।

मंगलवार को हटाया जाएगी आरएएफ
जोगी नवादा में सुरक्षा की दृष्टि से आरएएफ, पीएसी समेत पुलिस की भारी फोर्स तैनात की गई है, लेकिन मंगलवार को यहां से आरएएफ की टीमें हटा दी जाएंगी। उसके बाद जोगी नवादा की सुरक्षा की कमान पीएसी और स्थानीय पुलिस संभालेगी। हालांकि, धीरे-धीरे पीएसी और स्थानीय पुलिस को भी कम किया जाएगा।

जोगी नवादा में पूरी तरह से शांति व्यवस्था कायम है। कांवड़िए भंडारा कराने की तैयारी कर रहे हैं। पुलिस-प्रशासन उनका पूरा सहयोग कर रही है। मंगलवार को यहां से आरएएफ की टीमें हटाई जाएंगी। साथ ही धीरे-धीरे अन्य फोर्स को भी कम किया जाएगा---आशीष प्रताप सिंह, सीओ तृतीय।

यह भी पढ़ें- बरेली: अब डाकघर में तीन लोग खुलवा सकेंगे संयुक्त खाता

ताजा समाचार

Lok Sabha Election 2024: कानपुर में कल कड़ी सुरक्षा घेरे में होगी मतगणना...जुलूस निकालने पर रोक, सोशल मीडिया पर पैनी नजर
T20 World Cup : स्कॉटलैंड के खिलाफ जीत से शुरुआत करने उतरेगा इंग्लैंड, युगांडा के खिलाफ अफगानिस्तान प्रबल दावेदार 
अखिलेश ने एग्जिट पोल की विश्वसनीयता पर उठाये सवाल, बोले-BJP के पक्ष में माहौल बना रहीं एजेंसियां 
पीलीभीत: बिलसंडा से फिर जुड़े मादक पदार्थ तस्करी के तार..हरियाणा से आई नारकोटिक्स टीम ने एक को पकड़ा
मतगणना : बढ़ी प्रत्याशियों के दिलों की धड़कन, प्रतिष्ठा की भी परीक्षा 
विराट कोहली तीसरे नंबर पर असरदार नहीं, उन्हें रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करनी चाहिए : संजय मांजरेकर