बहराइच: एसपी के निर्देश पर पति समेत तीन लोगों पर केस दर्ज

पुलिस ने दहेज उत्पीड़न और धमकी देने का दर्ज किया मुकदमा

बहराइच: एसपी के निर्देश पर पति समेत तीन लोगों पर केस दर्ज

जरवल, बहराइच, अमृत विचार। जरवलरोड पुलिस ने एसपी के निर्देश पर पीड़िता के पति समेत तीन लोगों पर दहेज उत्पीड़न ,मारपीट, गालीगलौज और धमकी देने का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा को प्रार्थना पत्र देकर मीना ने आरोप लगाया है कि उसकी शादी जरवल कस्बा के मोहल्ला कटरा निवासी हलीम के साथ 15 वर्ष पूर्व हुई थी। शादी के कुछ दिन बाद वह विदा होकर पति के घर गयी और हक जोजियत अदा करने लगी। शादी करने के उपरान्त उसका पति सउदी अरब चला गया। 

वहां से आने के बाद उसने दूसरी शादी कर लिया और उसके साथ बतौर पत्नी रहने लगा।सउदी से लौटने के उपरान्त पति के साथ रहने से गर्भवती हो गयी और मायके में एक पुत्री आयशा (13) और एक पुत्र आमिर (8) को जन्म दिया। दूसरी शादी के बाद शारीरिक व मानसिक कष्ट देने लगे। उसने एक गुजारा व दहेज उत्पीड़न का वाद दाखिल किया और इसी वाद में सुलह करने के लिये उसको मय बच्चो के साथ अपने घर ले गया और जहां कुछ दिन रहने के उपरान्त मार्च 2023 में पुनः कपड़े व जेवरात छीनकर मारपीट कर घर से भगा दिया। तबसे वह अपने मायके में है।

बच्चो के कपड़े व गृहस्थी के समान उसके पति अपने घर पर रखे है उसको नही दे रहे है। उसके पास अपने और बच्चों के लिए जीवन यापन करने के लिए पर्याप्त पैसे भी नही है। प्रभारी निरीक्षक जरवलरोड ददन सिंह ने बताया कि सोमवार को कप्तान के आदेश पर पति हलीम, खैरुल और शाहिम निवासीगण मोहल्ला कटरा, जरवल कस्बा के विरूद्ध दहेज उत्पीड़न, मारपीट, गालीगलौज और जानमाल की धमकी देने का मामला दर्ज कर लिया गया है।

ये भी पढ़ें:- अयोध्या: सफाई न होने से माइनर में उगी झाड़ियां, टेल तक नहीं पहुंच रहा पानी, किसान परेशान

ताजा समाचार