चित्रकूट: ऑनर किलिंग में दोष सिद्ध ताऊ को आजीवन कारावास

शादी तय होने के बाद दूसरे युवक के साथ चली गई थी भतीजी 

चित्रकूट: ऑनर किलिंग में दोष सिद्ध ताऊ को आजीवन कारावास

चित्रकूट, अमृत विचार। शादी तय होने के बाद गांव के दूसरे युवक के साथ चले जाने पर भतीजी के आनर किलिंग मामले में दोषसिद्ध ताऊ को जनपद न्यायाधीश विष्णु कुमार शर्मा ने आजीवन कारावास की सजा दी है। इसको 13 हजार रुपये अर्थदंड भी दिया।

जिला शासकीय अधिवक्ता फौजदारी श्याम सुंदर मिश्रा ने बताया कि 31 जनवरी 2020 को ओरा गांव के निवासी गया प्रसाद ने पहाड़ी थाने में अपने बड़े भाई चुन्नू के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई थी। बताया था कि उसने अपनी बेटी आशा उर्फ निराशा देवी की शादी विजयीपुर खागा (फतेहपुर) में तय की थी लेकिन निराशा वहां शादी नहीं करना चाहती थी।

इससे वह गांव के ही एक युवक के साथ 26 जनवरी 2020 को चली गई थी। चुन्नू ने निराशा को समझाने का प्रयास किया। उसके जिद पर अड़े रहने के कारण चुन्नू ने 31 जनवरी 2020 की सुबह घर में ही निराशा को मौत के घाट उतार दिया।

पुलिस ने इस मामले में रिपोर्ट दर्ज करने के बाद आरोपी को तमंचा समेत गिरफ्तार किया था। साथ ही न्यायालय में आरोप पत्र दाखिल किया था। बचाव और अभियोजन पक्ष के अधिवक्ताओं की दलीलें सुनने के बाद जनपद न्यायाधीश विष्णु कुमार शर्मा ने बुधवार को निर्णय सुनाया। दोषसिद्ध ताऊ चुन्नू को आजीवन कारावास की सजा दी। उसको 13 हजार रुपये अर्थदंड भी दिया।

यह भी पढ़ें:-I.N.D.I.A. गठबंधन में सब एक दूसरे के खून के प्यासे, प्रतापगढ़ में बोले मंत्री संजय निषाद

ताजा समाचार

अयोध्या: मिल्कीपुर उपचुनाव में गोरखनाथ बाबा ने अपनी ठोकी दावेदारी...BJP और सपा का भविष्य तय करेगी यह सीट
Bareilly News | Gausganj बवाल में फरार इन दो भाईयों पर 50000 का ईनाम। Police मुठभेड़ में दो बदमाश घायल
Kanpur: शहर में एलिवेटेड रेल ट्रैक का सपना जल्दी ही होगा पूरा; 16 रेलवे क्रासिंग की समस्या होगी दूर, खर्च होंगे इतने रुपये
लखनऊ: चाचा की लाइसेंसी पिस्टल से छात्र ने खुद को गोली से उड़ाया, देहरादून से आया था घर   
Social media : टिकटॉक और इंस्टाग्राम छोड़ने के लिए बहुत से लोग भुगतान करने को तैयार
लखनऊः 6410 स्कूल वाहन चलने योग्य नहीं, चिह्नित वाहनों को जारी होंगे नोटिस