Gmail मोबाइल ऐप पर आया ये बड़ा अपडेट, एक से ज्यादा मेल्स चलाने वालों का बचेगा समय

Gmail मोबाइल ऐप पर आया ये बड़ा अपडेट, एक से ज्यादा मेल्स चलाने वालों का बचेगा समय

आज के दौर में लगभग हर इंसान स्मार्टफोन का इस्तेमाल कर रहा है। वहीं सबका एक जीमेल अकाउंट भी होता है। देखा गया है कि काम-काजी लोगों के एक से ज्यादा अकाउंट भी होते हैं। इस बीच गूगल ने जीमेल मोबाइल ऐप में एक महत्वपूर्ण अपडेट दिया है जो आपका काफी समय बचाने वाला है। वहीं इस काम के लिए अब आपको वेब पर मेल आईडी को लॉगिन नहीं करना होगा। 

दरअसल, गूगल ने जीमेल मोबाइल ऐप में 'Select All' नाम का एक फीचर जोड़ा है जिसकी मदद से आप एक से ज्यादा मेल्स को सेलेक्ट कर सकते हैं। इस ऑप्शन से आपको ये फायदा होगा कि आप एक ही समय पर 50 मेल्स को डिलीट कर पाएंगे। जैसा वब वर्जन में होता आया है। 

अभी तक ऐप में होता ये था कि आपको एक-एक कर सभी मेल्स को सेलेक्ट करना पड़ता था। यानि एक साथ डिलीट करने का ऑप्शन नहीं था। इस काम को करने के लिए यूजर्स को वेब में मेल आईडी को लॉगिन करना पड़ता था। हालांकि अब अपडेट के बाद जीमेल यूजर्स मोबाइल से ये काम कर पाएंगे। इससे उन लोगों को ज्यादा फायदा होगा जो एक से ज्यादा मेल्स चलाते हैं और इससे उनका काफी समय भी बचेगा। 

बता दें इस अपडेट को सबसे पहले 9to5Google द्वारा देखा एंड्रॉइड वर्जन 2023.08.20.561750975 में देखा गया था। फिलहाल ये अपडेट सैमसंग गैलेक्सी और Google पिक्सल स्मार्टफोन के एंड्रॉइड 13 और 14 चलाने वाले यूजर्स को मिला है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इसे कई और डिवाइसों में पेश किया जाएगा। 

ये भी पढे़ं- iPhone 15 खरीदने का धमाकेदार ऑफर, 15 हजार से कम में मिलेगा फोन, बस करना होगा ये काम