हरदोई: नगर पालिका की नोटिस के बाद सपा कार्यालय से हटायी गई मुलायम सिंह यादव की प्रतिमा, जानें वजह

हरदोई: नगर पालिका की नोटिस के बाद सपा कार्यालय से हटायी गई मुलायम सिंह यादव की प्रतिमा, जानें वजह

हरदोई। उत्तर प्रदेश के जिले हरदोई में समाजवादी पार्टी (सपा) कार्यालय में स्थापित की गई पार्टी के दिवंगत संस्थापक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव की प्रतिमा को नगर पालिका परिषद के नोटिस के बाद हटा दिया गया। 

सपा जिलाध्यक्ष वीरेन्द्र यादव ने नगर पालिका परिसर के पास स्थित पार्टी कार्यालय में मुलायम सिंह की छह फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित करवाई थी। बिना अनुमति के स्थापित की गई प्रतिमा का संज्ञान में लेते हुए नगर पालिका प्रशासन ने 23 सितंबर को जिलाध्यक्ष को नोटिस जारी कर इसे पार्टी कार्यालय पर चस्पा करा दिया और 24 घंटे में प्रतिमा हटाने के लिए कहा गया, अन्यथा कार्रवाई की चेतावनी दी गई।

हालांकि, जिलाध्यक्ष ने इस मामले पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। लेकिन सपा के जिला उपाध्यक्ष अलंकार सिंह ने कहा कि पार्टी के सदस्यों ने 10 लाख रुपये इकट्ठा कर प्रतिमा बनवाई थी। उन्होंने कहा, "प्रशासन ने हम पर दबाव बनाकर इसे हटवा दिया। नोटिस जारी होने के बाद हमने 23 सितंबर को ही प्रतिमा हटा दी।" 

नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी विनोद कुमार सोलंकी ने बताया कि नगर पालिका द्वारा आवंटित आठ दुकानों को मिलाकर सपा कार्यालय खोला गया है। सोलंकी ने नोटिस में कहा, "बिना अनुमति के वहां हॉल और कमरे का निर्माण किया गया। बिना अनुमति के प्रतिमा लगाने का उनको कोई अधिकारी नहीं है।" उन्होंने कहा कि प्रतिमा को अब हटा दिया गया है। 

ताजा समाचार

बरेली: आबकारी सिपाही युवती पर शादी करने का बना रहा दबाव, कहा- बदनाम कर दूंगा
पीलीभीत: आज से 76 केंद्रों पर होंगी यूपी बोर्ड की परीक्षा, इंतजाम सख्त... तैयारी पूरी
बोर्ड परीक्षा: बच्चों में बढ़ रहा परफॉर्मेंस एंग्जाइटी का खतरा, परिजन परेशान...करें ये काम
बरेली: आत्महत्या से पहले बनाई वीडियो लेकिन जांच में नहीं जिक्र, पुलिस पर मिलीभगत का आरोप...जानिए मामला
बरेली: भाजपा में शामिल हुए सपा के पूर्व महानगर अध्यक्ष जफर बेग, डिप्टी सीएम की मौजूदगी में ली सदस्यता
आंवला के किसान ट्रैक्टरों के साथ पहुंचे कलेक्ट्रेट, प्रदर्शन कर की नारेबाजी