संभल: रेलवे स्टेशन परिसर का निरीक्षण कर डीरेल प्वाइंट देखने गए जीएम

कहा, अमृत महोत्सव के तहत रेलवे स्टेशन परिसर का जीर्णोद्धार होगा, नक्शा देखा

संभल: रेलवे स्टेशन परिसर का निरीक्षण कर डीरेल प्वाइंट देखने गए जीएम

संभल/चन्दौसी, अमृत विचार। उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक अपनी स्पेशल ट्रेन से बरेली से चन्दौसी रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां स्थानीय रेलवे अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। अमृत महोत्सव योजना के तहत रेलवे स्टेशन का जीर्णोद्धार का नक्शा भी देखा। इसके बाद जीएम रेलवे स्टेशन के नजदीक रेलवे ट्रैक पर पहुंचे जहां पिछले दिनों दो बार पटरी से ट्रेन की बोगी उतरने की घटना हो चुकी है। मौके पर अधिकारियों के साथ प्वाइंट का निरीक्षण किया और पटरी से ट्रेन की बोगी उतरने का कारण जाना। 

शनिवार की दोपहर 3.15 बजे उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधरी अपनी स्पेशल ट्रेन में सवार होकर बरेली से चन्दौसी रेलवे स्टेशन पर पहुंचे। यहां स्टेशन अधीक्षक हरभजन सिंह व अन्य स्थानीय अधिकारियों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद जीएम सीधे रेलवे स्टेशन के बाहर परिसर में पहुंचे। यहां अमृत महोत्सव योजना के तहत रेलवे स्टेशन का जीर्णोद्धार से संबंधित नक्शा देखा। इसके बाद रेलवे स्टेशन की बाहर से बिल्डिंग का निरीक्षण किया। बताया गया कि शीघ्र ही अमृत महोत्सव योजना के तहत जीर्णोद्धार का कार्य आरंभ करा दिया जाएगा।

 इसके बाद जीएम रेलवे अधिकारियों के साथ प्लेटफार्म नंबर तीन के पास दो बार पटरी से ट्रेन की बोगी उतरने वाले स्थान का निरीक्षण करने पहुंचे।  उन्होंने रेलवे के इंजीनियरों से जानकारी की। इसके बाद वह रेलवे स्टेशन पर पहुंचे और कुछ देर स्टेशन अधीक्षक कार्यालय में बैठे। यहां पत्रकारों से वार्ता करते हुए बताया कि वंदे भारत ट्रेन अभी उत्तर प्रदेश में एक या दो ही चल रही है। इसकी संख्या बढ़ाई जा रही है। ताकि यात्रियों को भी इसका लाभ मिल सके। आगामी दिनों में तेज रफ्तार चलने वाली ट्रेनों की बोगी के दरवाजे (गेट)  बंद रहेंगे, जो स्टेशन आने पर स्वयं खुल सकेंगे। जैसा मेट्रो में होता है।  रेलवे ट्रेनों में यात्रियों को अच्छी सुविधा देने का प्रयास कर रहा है। इस अवसर पर डीआरएम राजकुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें:- संभल: महिला सचिव के कुंडल उतरवाने वाले बीडीओ का तबादला