छठ को लेकर ट्रेनों के बढ़ाये गये फेरे, तत्काल प्रभाव से खोली गई बुकिंग, यात्रियों को मिलेगी यह सुविधा!

छठ को लेकर ट्रेनों के बढ़ाये गये फेरे, तत्काल प्रभाव से खोली गई बुकिंग, यात्रियों को मिलेगी यह सुविधा!

लखनऊ। दिवाली की वापसी भीड़ और छठ महापर्व पर ट्रेनों में होने वाली अत्यधिक भीड़ को देखते हुये रेलवे प्रशासन ने कई ट्रेनों के फेरे बढ़ाने का निर्णय लिया है। यह ट्रेनें अब 30 नवंबर तक चलेंगी। पहले से चलाई जा रही पूजा स्पेशल ट्रेनों के फेरों को बढ़ाया गया है। इससे रेल यात्रियों को आवागमन में बेहतर सुविधाएं मिलेंगी। 

छह जोड़ी ट्रेनों के फेरे बढ़ने से खासतौर पर दिल्ली से बिहार के यात्रियों के लिए राहत मिलेगी। सीपीआरओ पंकज कुमार सिंह के मुताबिक पहले से चलाई जा रही पूजा स्पेशल के संचालन अवधि का विस्तार किया गया है ताकि लंबी दूरी की ट्रेनों में वेटिंग के यात्रियों को कंफर्म सीटें मिल सकें। जिन ट्रेनों के फेरे बढ़ाए गए हैं, उनमें सीटों की बुकिंग तत्काल प्रभाव से खोल दी गई है। 

इन ट्रेनों के बढ़ाये गये फेरे 

मेहबूबनगर-गोरखपुर साप्ताहिक विशेष ट्रेन के चार दिसंबर तक एक फेरे बढ़े छपरा। वहीं लोकमान्य तिलक टर्मिनस साप्ताहिक विशेष ट्रेन के 1 दिसंबर तक एक फेरे बढ़े। लोकमान्य तिलक टर्मिनस-सीवान साप्ताहिक विशेष ट्रेन के 3 दिसंबर तक एक फेरे बढ़े। गोरखपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक विशेष ट्रेन के 29 नवंबर तक दो फेरे के लिए बढ़ाया गया। नई दिल्ली-गोरखपुर साप्ताहिक विशेष ट्रेन के 30 नवंबर तक दो फेरे के लिए बढ़ाया गया। गोरखपुर-नई दिल्ली साप्ताहिक विशेष ट्रेन के 28 नवंबर तक एक फेरे के लिए बढ़ा। नई दिल्ली-गोरखपुर साप्ताहिक विशेष ट्रेन के 29 नवंबर तक एक फेरे के लिए बढ़ाया गया। गोमती नगर-नई दिल्ली साप्ताहिक विशेष ट्रेन के 30 नवंबर तक दो फेरे के लिए बढ़ाया गया। नई दिल्ली-गोमती नगर साप्ताहिक विशेष ट्रेन के 1 दिसंबर तक दो फेरे के लिए बढ़ाया गया।

यह भी पढ़ें: स्वास्थ्य संगोष्ठी में लोगों को दी गयी मधुमेह के संबंध में जानकारी, दांतों के लिए भी किया गया जागरूक