बहराइच: एक्सईएन, एसडीओ और अवर अभियंता पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज, जांच शुरू, जानिये मामला

बहराइच: एक्सईएन, एसडीओ और अवर अभियंता पर गैर इरादतन हत्या का केस दर्ज, जांच शुरू, जानिये मामला

बहराइच, अमृत विचार। जनपद के कुंडासपारा मुड़का गांव निवासी एक युवक की जून 2021 में करंट लगने से मौत हो गई थी। मृतक की बहन ने बिजली विभाग के अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज करने के लिए प्रार्थना पत्र दिया था, लेकिन पुलिस टालमटोल करती रही। जिस पर युवती ने पुलिस अधीक्षक को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की।

एसपी के निर्देश पर फखरपुर थाने की पुलिस ने बिजली विभाग के अधिशाषी अभियंता, एसडीओ और अवर अभियंता के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

फखरपुर थाना क्षेत्र के ग्राम कुंडासपारा मुडका गांव में बिजली के गिरे तारों में आपूर्ति की जा रही थी। जिसकी चपेट में आकर करंट लगने से गांव निवासी अनिल कुमार पुत्र परशुराम की 26 जून 2021 को मौत हो गई थी। मृतक युवक के शव का पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया था, जिसमें करंट लगने से मौत की बात सामने आई थी।

मृतक युवक की बहन एकता कुमारी ने दोषी बिजली विभाग के अधिकारियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने की मांग करते हुए थाने में तहरीर दी थी, लेकिन फखरपुर पुलिस ने विसरा रिपोर्ट आने पर मुकदमा दर्ज करने की बात कही थी। दो वर्ष बाद विसरा रिपोर्ट भी आ गई, लेकिन पुलिस मुकदमा दर्ज करने में टालमटोल करती रही।

इस पर परेशान होकर एकता कुमारी ने पुलिस अधीक्षक प्रशांत वर्मा को शिकायती पत्र देकर अपनी व्यथा बताई। पुलिस अधीक्षक ने फखरपुर थाने की पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए।

प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार त्रिपाठी ने बताया कि पुलिस अधीक्षक का निर्देश पर मृतक युवक के बहन की तहरीर पर कैसरगंज परिक्षेत्र के अधिशासी अभियंता विद्युत विभाग, उपखंड अधिकारी और अवर अभियंता के विरुद्ध गैर इरादतन हत्या का मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच उप निरीक्षक राज नारायण त्रिपाठी कर रहे हैं। बिजली विभाग के अधिकारियों पर मुकदमा दर्ज होने से हड़कंप मच गया है।

यह भी पढ़ें: अयोध्या: सेवा समाप्ति की चपेट में आए 160 तदर्थ शिक्षक, संघ ने भरी हुंकार

अभी नौकरी पाओ