अयोध्या: अंगूरीबाग के एक ट्रांसफार्मर के उड़े फ्यूज से बिजलीकर्मी ही नहीं अभियंता भी रहे कन्फ्यूज, रात भर गुल रही बिजली

अयोध्या: अंगूरीबाग के एक ट्रांसफार्मर के उड़े फ्यूज से बिजलीकर्मी ही नहीं अभियंता भी रहे कन्फ्यूज, रात भर गुल रही बिजली

अयोध्या। शुक्रवार रात चौक विघुत उपकेंद्र से जुड़ा एक अजब-गजब मामला सामने आया। तरंग रोड पर अंगूरीबाग में स्थित एक ट्रांसफार्मर के उड़े फ्यूज को लेकर कर्मी ही नहीं अवर अभियंता तक कन्फ्यूज रहे। शनिवार को सुबह उपकेंद्र पहुंच लोगों ने शिकायत की तब कर्मियों को फाल्ट का पता चला।

हुआ यूं कि साढ़े दस बजे के करीब गुदड़ीबाजार के निकट 11000 की लाइन में फाल्ट आ गया। जिसे आधे घंटे में दुरुस्त कर लाइन चालू कर दी गई। एक घंटे तक तरंग रोड पर बिजली नहीं आई तो पहले नहरबाग के एक उपभोक्ता ने उपकेंद्र पर फोन मिलाया तो जवाब मिला लाइन चालू है, आपकी व्यक्तिगत खराब है, बिल लेकर आओ, शिकायत दर्ज कराओ। जब बताया गया पूरे इलाके की गुल है तो कर्मी ने कहा कि हो ही नहीं सकता है।

कुछ देर बाद पंजाबी कालोनी निवासी विशी ने काल की तो उन्हें भी यही जवाब मिला। नतीजा उपभोक्ता थक हार कर बैठ गए। शनिवार सुबह जब शिकायत दर्ज कराने उपकेन्द्र पहुंचे तो कर्मी विश्वजीत मिश्रा ने बताया कि भाईसाहब रात में कन्फ्यूजन हो गया था, सुबह पता चला कि अंगूरीबाग ट्रांसफार्मर का फ्यूज उड़ गया है। दो ही काल आई तो समझा गया मोहल्ले के नाम पर व्यक्तिगत शिकायत की है।

हालांकि शनिवार सुबह नौ बजे आपूर्ति सुचारू हुई। अवर अभियंता नरेश जायसवाल ने बताया कि 11 हजार लाइन दुरुस्त होने के बाद आगे ट्रांसफार्मर की फाल्ट की जानकारी नहीं हो सकी थी।

यह भी पढ़ें: अलीगढ़: पूर्व सीएम अखिलेश यादव और सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के खिलाफ दी गई तहरीर!, जानिये क्या है मामला