उत्तरकाशी: बस चंद लम्हों का इंतजार और फिर श्रमिक होंगे अपनों के बीच, प्रार्थनाओं का दौर शुरू

उत्तरकाशी: बस चंद लम्हों का इंतजार और फिर श्रमिक होंगे अपनों के बीच, प्रार्थनाओं का दौर शुरू

उत्तरकाशी, अमृत विचार। सिलक्यारा ऑपरेशन का आज 17वां दिन है और आज शाम तक श्रमिकों को बाहर निकाला जा सकता है बस कुछ ही देर की बात और कही जा रही है। लोगों और परिजनों में खासा उत्साह है। लोग भगवान से इस ऑपरेशन के सुखद अंत की कामना कर रहे हैं। और श्रमिकों की सलामती के लोग बाबा बौखना के मंदिर के पास हवन पूजा कर रहे हैं।

रेस्क्यू टीम अब श्रमिकों से केवल तीन मीटर ही दूर है। राहत एवं बचाव अभियान के प्रभारी कर्नल दीपक पाटिल ने बताया कि मैन्युअल ड्रिलिंग 53.9 मीटर तक हो गई है। 57 मीटर पर ब्रेकथ्रू  होने की उम्मीद है। इधर मौसम भी गड़बड़ाने लगा है और बारिश शुरू हो गई है। ऐसे में बचाव अभियान में जुटी टीमों को भी परेशानी हो सकती है। बता दें कि आज राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ में कहीं-कहीं हल्की और गर्जन के साथ बारिश होने की संभावना है। 3500 मीटर के अधिक ऊंचाई वाले स्थानों पर बर्फबारी होने की भी संभावना है।

इधर फंसे हुए 41 मजदूरों के परिजनों को तैयार रहने और मजदूरों के कपड़े और बैग तैयार रखने को कहा गया है। मजदूरों को रेस्क्यू कर बाहर निकालकर चिन्यालीसौड़ अस्पताल ले जाया जाएगा। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी मौके पर पहुंचे हैं और उन्होंने बताया कि रेस्क्यू ऑपरेशन में तेजी है। सीमेंट को अभी काटा जा रहा है। सुरंग में सब ठीक है, जल्द मजदूरों को निकाल लिया जाएगा। 52 मीटर अंदर जा चुके हैं, ज्यादा दिक्कत नहीं है। बड़ी बाधाएं दूर कर ली गई हैं। बहरहाल इधर पूरे प्रदेश में इस ऑपरेशन पर लोगों की टकटकी लगी है और हर कोई श्रमिकों की सलामती की दुआ मांग रहा है।