बरेली: 35 किमी क्षेत्र में लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे, फोर्स भी बढ़ाई

बरेली: 35 किमी क्षेत्र में लगाए जाएंगे सीसीटीवी कैमरे, फोर्स भी बढ़ाई

बरेली, अमृत विचार। शाही और शीशगढ़ क्षेत्र में नौ महिलाओं की हत्याओं का पुलिस अभी तक खुलासा नहीं कर सकी है। विधानसभा में मुद्दा उठाने के बाद पुलिस अधिकारी सतर्क होकर अपने बचाव के लिए सीसीटीवी कैमरे लगा रहे हैं। पुलिस ने 35 किमी क्षेत्रफल में सीसीटीवी कैमरे लगाने की कवायद शुरू कर दी है।

इसके अलावा फोर्स भी बढ़ाई है। शाही, बहेड़ी तिराहा से धनेटा फाटक तक पुलिस ने 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगा दिए हैं। वहीं पुलिस संदिग्धों को चिह्नित करने के लिए आसपास के गांवों के लोगों की मदद ले रही है। वहीं दूसरी ओर पुलिस खेत खलिहान समेत निर्जन स्थानों पर भी आरोपियों को तलाश रही है।

सभी घटनाओं का अध्ययन कर रही पुलिस
पुलिस ने खुलासा करने के लिए सभी नौ घटनाओं में मारी गईं महिलाओं की पोस्टमार्टम रिपोर्ट का अध्ययन शुरू कर दिया है। इन हत्याओं में क्या समानताएं है। पुलिस इसकी जानकारी जुटा रही है। खुलासे के लिए पुलिस की सभी छह टीमें एक्सपर्ट की भी सलाह ले रही हैं। उर्मिला देवी हत्याकांड में पुलिस ने कुछ संदिग्धों को चिह्नित किया है। तीनों आरोपी गांव से घटना के बाद से गायब हैं।

पुलिस कर्मियों की संख्या में हुई वृद्धि
नौ हत्याओं का खुलासा न होने से पुलिस अधिकारी भी परेशान है। जल्द खुलासा करने के लिए एसएसपी ने शाही, फतेहगंज पश्चिमी, देवरनियां और शीशगढ़ में 167 नए पुलिस कर्मी तैनात किए हैं। इनमें 39 सब इंस्पेक्टर हैं। एसपी ग्रामीण और एसपी अपराध क्षेत्र में रहकर सभी टीमों की मानीटरिंग कर रहे हैं।

घटना का खुलासा करने के लिए 50 कैमरों को लगाया गया है। अभी और भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। पुलिस कर्मियों की भी संख्या बढ़ाई गई है। क्षेत्रीय महिलाओं को ग्रुप में निकलने को कहा गया है। घटना का खुलासा करने के लिए लगाई गईं टीमें लगातार प्रयासरत हैं। - मुकेश चंद्र मिश्र, एसपी देहात

ये भी पढ़ें: बरेली: कई साल से बंद मकानों के भी बिल भेज रहा बिजली विभाग