बरेली: मंडलीय खाद्य एवं औषधि प्रयोगशाला के संचालन की तैयारी शुरू

अस्थायी पदों पर भर्ती निकाली गई, फरवरी 2024 तक पदों को भरा जाना है, बदायूं, पीलीभीत और शाहजहांपुर के खाद्य व औषधि के सैंपलों की जांच यहीं होगी, मंडलीय प्रयोगशाला नगर निगम सीमा क्षेत्र के नंदौसी में बनाई गई है

बरेली: मंडलीय खाद्य एवं औषधि प्रयोगशाला के संचालन की तैयारी शुरू

बरेली, अमृत विचार: नगर निगम सीमा के नंदौसी में निर्माणाधीन मंडलीय खाद्य एवं औषधि प्रयोगशाला और मंडलीय कार्यालय का संचालन शुरू कराने की शासन स्तर से तैयारी शुरू हो गयी है। पदों का सृजन कर दिया है और भवन पहले ही तैयार हो चुका है। प्रयोगशाला में बरेली के साथ बदायूं, पीलीभीत और शाहजहांपुर जनपद में खाद्य और औषधि के भरे जाने वाले सैंपलों की जांच भी हो सकेगी।

अब सैंपलों की रिपोर्ट के लिए खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग के अधिकारियों के लिए लंबा इंतजार भी नहीं करना पड़ेगा। उपकरण खरीदने के लिए शासन स्तर से पहले ही धनराशि जारी की जा चुकी है।

30 नवंबर को अपर मुख्य सचिव अनीता सिंह ने आयुक्त खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन को उच्चीकृत और नवीन मंडलीय प्रयोगशालाओं और मंडलीय कार्यालयों का संचालन कराने के लिए अस्थायी पदों की स्वीकृति के संबंध में चिट्ठी भेजकर जानकारी दी है। आयुक्त के स्तर से ही भर्ती करने के लिए निविदा प्रक्रिया शुरू होगी। अपर मुख्य सचिव ने कहा है कि 29 फरवरी 2024 तक के पहले बिना किसी सूचना के उन्हें समाप्त नहीं किया जा सकेगा।

खाद्य और औषधि प्रयोगशाला के लिए ये पद हैं: तकनीकी पदों में उप आयुक्त दो, साइंटिफिक अधिकारी-प्रथम, साइंटिफिक अधिकारी-द्वितीय, माइक्रोबायोलॉजिस्ट, ज्येष्ठ विश्लेषक, कनिष्ठ विश्लेषक और मिनिस्टीरियल स्टाफ के लिए प्रशासनिक अधिकारी, प्रधान सहायक, वरिष्ठ सहायक, कनिष्ठ सहायक और लेखा संवर्ग के लिए लेखाकार और सहायक लेखाकार पदों पर भर्ती होनी है।

बरेली समेत राज्य में 18 मंडलीय प्रयोगशालाएं, 1237 पदों पर होनी है भर्ती: बरेली, मुरादाबाद मंडल समेत राज्य के सभी मंडल मुख्यालय में मंडलीय खाद्य एवं औषधि प्रयोगशाला का निर्माण कराया जा रहा है। बरेली समेत कई मंडलों में निर्माण पूरा होने वाला है इसलिए शासन ने सभी मंडलों के अस्थायी 1237 पदों के लिए भर्ती निकाल दी हैं। इसमें 1074 तकनीकी पद, 145 मिनिस्टीरियल पद और 18 पद लेखा संवर्ग के शामिल हैं।

प्रयोगशाला का भवन वातानुकूलित बनाने के लिए 1.24 करोड़ का बजट मिला: निर्माणाधीन मंडलीय प्रयोगशाला का भवन वातानुकूलित बनाने के लिए शासन ने 1 करोड़ 24 लाख 84 हजार रुपये का बजट जारी किया है। यह बजट अलग से जारी किया गया है। 28 नवंबर को अपर मुख्य सचिव अनीता सिंह ने बजट जारी करने का पत्र भेजा था। इस धनराशि से बड़ेू-बड़े एयर कंडीशनर समेत अन्य उपकरण खरीदे जाएंगे।

ये भी पढ़ें - बरेली: महंगाई पूछ रही है हाल... सब्जी खाओगे या दाल

FOOTER:

ताजा समाचार

Kanpur News: सोना लेकर चंपत 'संपत' का गैर जमानती वारंट...अब पुलिस की एक टीम जाएगी महाराष्ट्र
Kanpur IT Raid: तंबाकू कारोबारी के यहां 100 करोड़ की टैक्स चोरी पकड़ी…टीम ने ये सामान किया बरामद
कौशांबी में भीषण सड़क हादसा: ट्रक से टकराई बोलेरो, तीन की मौत, पांच अन्य गंभीर
माओवादी संबंध मामला: बॉम्बे हाईकोर्ट ने दिल्ली विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर साईबाबा को किया बरी
IIT Kanpur ने दिखाया बेहद सस्ते सोलर पैनल का रास्ता…संस्थान की शोध को माना जा क्रांतिकारी कदम, चीन के वर्चस्व को मिलेगी चुनौती
गाजा में संयुक्त राष्ट्र की एजेंसी के 450 कर्मचारी आतंकवादी समूहों के सदस्य, इजराइल का बड़ा आरोप
Online Jobs Apply