बरेली: प्रशासनिक जांच पूरी, बिजली अधिकारियों की जांच अधर में

बरेली: प्रशासनिक जांच पूरी, बिजली अधिकारियों की जांच अधर में

बरेली, अमृत विचार। बिथरी चैनपुर इलाके में बिजली का फाल्ट ठीक करते समय लाइनमैन की करंट लगने से मौत हो गई थी। इस मामले में बिजली विभाग के साथ प्रशासनिक जांच भी कराई जा रही थी। उपजिलाधिकारी फरीदपुर की जांच में उपकेंद्र पर तैनात एसएसओ जांच में दोषी पाए गए हैं, जबकि बिजली विभाग की जांच अभी तक पूरी नहीं हो सकी है।

रसुईया रेलवे क्रासिंग के पास बिजली का तार टूटा होने की सूचना पर लाइनमैन शेर सिंह एक दिसंबर को ठीक करने के लिए गए थे। उन्होंने उपकेंद्र पर तैनात सब स्टेशन ऑपरेटर (एसएसओ) राजेश चंद्र सक्सेना से शटडाउन मांगा था। आरोप है कि एसएसओ ने शेर सिंह के कहने से पहले ही बिजली की लाइन को चालू कर दिया। जिससे करंट लगने से शेर सिंह की मौके पर ही मौत हो गई थी। इस मामले में फरीदपुर की उपजिलाधिकारी निधि डोडवाल ने भी अपने स्तर से जांच की थी। उनकी जांच में एसएसओ राजेश चंद्र सक्सेना दोषी पाए गए हैं। 

जबकि अधीक्षण अभियंता अशोक कुमार चौरसिया द्वारा गठित जांच कमेटी ने अभी तक जांच पूरी नहीं की है। जबकि उनसे एक सप्ताह में रिपोर्ट मांगी गई थी। अधीक्षण अभियंता अशोक कुमार चौरसिया ने बताया कि उनकी कमेटी ने अभी तक जांच रिपोर्ट नहीं दी है। सोमवार को कमेटी से जांच रिपोर्ट के बारे में जानकारी ली जाएगी। उसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढे़ं- बरेली: फटकार का असर, अवकाश के दिन भी कैंप लगाकर की वसूली