मुरादाबाद : सीसीटीवी फुटेज की मदद से बाइक चोर गिरफ्तार, तमंचा-कारतूस भी बरामद

मुरादाबाद : सीसीटीवी फुटेज की मदद से बाइक चोर गिरफ्तार, तमंचा-कारतूस भी बरामद

मुगलपुरा थाना पुलिस ने बरामद की चोरी की पांच बाइकें।

मुरादाबाद। मुगलपुरा में मिलन शादी हॉल की पार्किंग से चोरी हुई बाइक को पुलिस ने बरामद कर लिया है। यही नहीं, सीसीटीवी फुटेज से बाइक चोरी करने वाले की हुई पहचान के आधार पर पुलिस ने सबसे पहले फैजान को धर दबोचा। इसके बाद उसके अन्य दो साथियों मोहम्मद कैफ व बाबू को गिरफ्तार कर लिया है। इनके पास पुलिस ने कुल पांच बाइकें और तमंचा-कारतूस भी बरामद किया है।

इस मामले में एसपी सिटी अखिलेश भदौरिया और सीओ कोतवाली अपेक्षा निबांडिया ने बताया कि आरोपी अभियुक्त जिस बाइक को मिलन शादी हॉल की पॉर्किंग से चोरी किया था, उसकी नंबर प्लेट बदलकर मुरादाबाद परिवहन आइडी की फर्जी नंबर प्लेट लगा रखे थे। जबकि वह संबंधित बाइक उत्तराखंड के काशीपुर के व्यक्ति की थी। उधर, मुगलपुरा थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि अभियुक्त फैजान पुत्र नासिर कटघर थाना क्षेत्र के सिहमन हजारी का रहने वाला है।

इसकी गिरफ्तारी के बाद उन्होंने इसके साथी मोहम्मद कैफ पुत्र खलील और चामुंडा वाली गली के निवासी आरोपी बाबू पुत्र मकबूल को गिरफ्तार किया था। इनके पास से बरामद हुई बाइकों में दो बाइकें उत्तराखंड के काशीपुर जिले के नंबर वाली हैं, जबकि एक बाइक मुरादाबाद और एक अन्य बाइक हरियाणा की है। एक बाइक उधम सिंह नगर जिले की है। इसके साथ ही इन आरोपियों के पास के तमंचा-कारतूस भी मिले हैं। इन्हें दरोगा सत्येंद्र मलिक, हेड कांस्टेबल शेखर कुमार, कांस्टेबल अंशुल कुमार, मुकेश और लोकेंद्र सिंह ने गिरफ्तार किया है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि इनके विरुद्ध पूर्व से दर्ज मामलों की जानकारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि आरोपियों को मुगलपुरा क्षेत्र में जामा मस्जिद के गेट के पास से गिरफ्तार किया गया है। इनके विरुद्ध आर्म्स एक्ट के तहत भी एक मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने बताया कि अभियुक्तों ने पुलिस को पूछताछ में बताया है कि वह लोग चोरी की बाइकों को बेचकर अपना खर्च चलाते हैं।

ये भी पढ़ें : मुरादाबाद : पुरानी पेंशन की मांग को लेकर रेलकर्मियों का आंदोलन सोमवार से, भूख हड़ताल का किया ऐलान