पीलीभीत: घर-प्रतिष्ठान पर कैमरे लगवाएंगे व्यापारी, आवारा पशुओं के मुद्दे पर भी बुलंद करेंगे आवाज...बनाई रणनीति 

पीलीभीत: घर-प्रतिष्ठान पर कैमरे लगवाएंगे व्यापारी, आवारा पशुओं के मुद्दे पर भी बुलंद करेंगे आवाज...बनाई रणनीति 

पीलीभीत/मझोला, अमृत विचार। कस्बे के व्यापारियों ने ऑनलाइन फ्रॉड से बचने के लिए विचार विमर्श किया। साथ ही सुरक्षा के लिहाज से प्रतिष्ठानों में कैमरे लगवाने की रणनीति बनाई। ये भी तय किया गया कि आवारा पशुओं को लेकर आ रही समस्या को प्रमुखता से व्यापार मंडल उठाएगा। संबंधित अधिकारियों और जनप्रतिनधियों से मिलकर इसका समाधान कराएंगे। 

कस्बे के व्यापारी जसप्रीत सिंह के प्रतिष्ठान पर सोमवार सुबह हुई बैठक की अध्यक्षता व्यापार मंडल अध्यक्ष अजय गोयल ने की। जबकि संचालन नगर महामंत्री सलीम इदरीसी व उपाध्यक्ष मोहम्मद अनवर अंसारी ने किया। सर्वप्रथम नगर व्यापार मंडल के नवनियुक्त पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए। इसके बाद दुकानों पर होने वाली वारदातों की रोकथाम के लिए प्रतिष्ठानों में शत प्रतिशत सीसीटीवी कैमरे लगाने पर जोर दिया गया। यह भी अपील की गई कि दुकानों के अलावा घरों पर भी कैमरे लगवाएं। 

बीते दिनों व्यापारी बंसीलाल अग्रवाल से टप्पेबाजी, दिनेश अग्रवाल से ऑनलाइन फ्रॉड हुआ था। इन घटनाओं का संज्ञान लेते हुए सतर्क रहने को कहा गया। सोशल मीडिया प्रोफाइल्स लॉक रखने और अंजान लोगों की फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट ना करने की अपील की गई। ऑनलाइन पेमेंट के बाद एक बार अपने खाते को भी चेक करने की रणनीति बनाई। अफसरों द्वारा व्यापारियों का शोषण न किया जा सके, इसके लिए व्यापार से संबंधित कानून की किताबें मंगाकर पढ़ने पर जोर दिया। 

मुख्य अतिथि उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल (युवा) के  प्रदेश अध्यक्ष कपिल अग्रवाल ने शीतलहर के बावजूद बैठक में व्यापारियों की बढ़ी संख्या पर आभार जताया। कहा कि आवारा पशुओं को लेकर बाजार में इन दिनों समस्या अधिक है। इस मुद्दे को प्रमुखता से पुनः उठाने का निर्णय लिया गया। राष्ट्रगान के साथ बैठक का समापन हुआ।
 
ये भी पढ़ें- पीलीभीत: पिकेट प्वाइंट के नजदीक दो दुकानों में चोरी, व्यापारी नेता गुस्साए, बोले- पुलिस निष्क्रिय, अपराधी बेखौफ कर रहे वारदात