Bareilly News: तौकीर रजा से न डरे जनता, इस बार जरूर कार्रवाई होगी, भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा लखनऊ में बात हो गई है

पूर्व मंत्री व बीजेपी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने कहा कि बरेली की जनता समझ गई है कि धर्म की आड़ में राजनीतिक रोटियां सेंकने का काम किया जा रहा

Bareilly News: तौकीर रजा से न डरे जनता, इस बार जरूर कार्रवाई होगी, भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा लखनऊ में बात हो गई है

बरेली, अमृत विचार।  आइएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर रजा खान के 9 फरवरी के गिरफ्तारी कार्यक्रम और बाद में शहर के श्यामगंज बाजार में हुए उपद्रव की चारों तरफ निंदा हो रही है। शहरवासियों में मौलाना के खिलाफ आक्रोश देखने को मिल रहा है, वहीं तमाम संगठनों ने मौलाना तौकीर रजा खान (Maulana Tauqeer Raza Khan) पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई कर गिरफ्तारी की मांग की है। इस बीच भाजपा के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने कहा कि मौलाना तौकीर रजा की धमकियों से जनता को डरने की जरूरत नहीं है।

पूर्व मंत्री व बीजेपी के राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष राजेश अग्रवाल ने सोमवार को प्रेस कान्फ्रेंस करके कहा कि तौकीर रजा पर इस बार जरूर कार्रवाई होगी। वह इसीलिए दिल्ली से आए हैं। लखनऊ में बात हो गई है। प्लान भी बन रहा है। जब भी राजनीतिक घटनाक्रम शुरू होता है, मौलाना की ओर से यह उछलकूद शुरू हो जाती है।

बीजेपी नेता ने कहा कि बरेली की जनता समझ गई है कि धर्म की आड़ में राजनीतिक रोटियां सेंकने का काम किया जा रहा है, जिसे अब बंद किया जाना चाहिए। 

उन्होंने आगे कहा कि आज भी वह दिन याद है जब बरेली में साल 2010 और 2012 के दंगों में कर्फ्यू के दौरान एफआर इस्लामिया इंटर कॉलेज में और आज़ाद इंटर कॉलेज में भी 15-20 हजार लोग एकजुट हो गए थे, लेकिन दंगाई अपने मनसूबों में कामयाब नहीं हो सके। उन्होंने आगे कहा कि धर्म को आधार बनाकर दो समुदायों को आपस में लड़ाने का प्रयास किया जा रहा है।

राजेश अग्रवाल ने कहा कि धर्म को आधार इसलिए कह रहा हूं कि क्योंकि जुमे का दिन तय किया जाता है। उस दिन लगभग सभी मुस्लिम नमाज अदा करते हैं। उनकी आड़ में कुछ उपद्रवी आसानी से अपनी मंशा परवान चढ़ा पाते हैं और घटना को सांप्रदायिकता का रंग दिया जाता है। मगर अब मुस्लिम जागरुक हो चुके हैं और उपद्रवियों की मानसिकता समझ चुके हैं। 

ये भी पढ़ें- Bareilly News: कुतुबखाना पुल के लिए मिली एक और तारीख, अब मार्च में इस डेट से दौड़ेंगे वाहन