हल्द्वानी: दंगाइयों के खनन वाहनों के रजिस्ट्रेशन होंगे निरस्त

हल्द्वानी: दंगाइयों के खनन वाहनों के रजिस्ट्रेशन होंगे निरस्त

हल्द्वानी, अमृत विचार। डीएम वंदना सिंह ने शुक्रवार को नैनीताल रोड स्थित कैंप कार्यालय में खनन समिति की बैठक की। इसमें फैसला लिया गया कि बनभूलपुरा दंगे में पुलिस की ओर से नामजद अभियुक्तों एवं उनके परिजनों के नाम से गौला नदी में खनन के लिए पंजीकृत वाहनों का पंजीयन तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाए।

डीएम वंदना ने तत्काल प्रभाव से बनभूलपूरा बलवे में पुलिस के नामजद अभियुक्तों एवं उनके परिजनों के नाम से गौला में खनन को पंजीकृत वाहनों को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने के निर्देश दिए। साथ ही यह तय हुआ कि गौला नदी में काम करने वाले श्रमिकों के बच्चों के लिए मुस्कान केंद्र एवं आंगनबाड़ी केंद्र को मलिक के बगीचे के नाम से जाने वाली अतिक्रमण मुक्त भूमि पर निर्माण किया जाएगा।

डीएम ने खनन समिति की बैठक में कोसी नदी के सभी गेटों में तत्काल इलेक्ट्रॉनिक कांटे लगाने के निर्देश दिए। रामनगर एआरटीओ को कोसी नदी के खनन गेटों के निकासी मार्ग पर सीसीटीवी कैमरा लगाने के निर्देश दिए। वन निगम को गौला खनन श्रमिकों के लिए किए जाने वाले कल्याणकारी कार्यों में व्यय का आगणन कर शासन को भेजने के लिए कहा। इस दौरान एडीएम फिंचाराम चौहान, डीएफओ  प्रकाश चंद्र आर्या, महेश चंद्र आर्य, एसडीएम परितोष वर्मा, राहुल शाह, रेखा कोहली, तुषार सैनी, केएन गोस्वामी आदि मौजूद थे।