प.बंगाल के संदेशखाली का दौरा करेंगी NCW अध्यक्ष रेखा शर्मा, राज्य सरकार पर साधा निशाना 

प.बंगाल के संदेशखाली का दौरा करेंगी NCW अध्यक्ष रेखा शर्मा, राज्य सरकार पर साधा निशाना 

कोलकाता। राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष रेखा शर्मा की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल सोमवार को पश्चिम बंगाल के हिंसा प्रभावित संदेशखाली का दौरा करेगा। पिछले सप्ताह एनसीडब्ल्यू की दो सदस्यों ने प्रभावित इलाके का दौरा किया था और बंगाल सरकार व कानून प्रवर्तन अधिकारियों की 'लापरवाही और मिलीभगत' का खुलासा करते हुए एक रिपोर्ट सौंपी थी। 

रेखा ने कहा, ''हम पीड़ितों से बात करना चाहते हैं। इसके बाद हम कल पश्चिम बंगाल के राज्यपाल और फिर नयी दिल्ली में राष्ट्रपति से मुलाकात करेंगे। अगर एक भी घटना हुई है तो यह बेहद शर्मनाक है।'' उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सरकार, राज्य प्रशासन को केंद्रीय एजेंसियों के साथ सहयोग नहीं करने दे रही है। उत्तर 24 परगना के संदेशखालि में एक सप्ताह तक चले विरोध प्रदर्शन के बाद स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है और पुलिस क्षेत्र में कड़ी निगरानी रखे हुए है। 

संदेशखाली में ग्रामीण, टीएमसी नेताओं के खिलाफ अत्याचार और महिलाओं के यौन उत्पीड़न का आरोप लगाकर पिछले सप्ताह से विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे। टीएमसी ने एनसीडब्ल्यू के दौरे को राजनीति से प्रेरित करार दिया है। पार्टी के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, ''एनसीडब्ल्यू को पश्चिम बंगाल का दौरा करने की जल्दी है लेकिन उसने कभी भाजपा शासित राज्यों का दौरा करने में इतनी जल्दबाजी नहीं दिखाई।'' 

ये भी पढ़ें- BJP सांसद की शिकायत पर बंगाल के मुख्य सचिव, पुलिस महानिदेशक को जारी नोटिस पर SC की रोक