बरेली में सपा को लग सकता है बड़ा झटका, दो और दिग्गज नेताओं के पार्टी बदलने के लिए पक रही है खिचड़ी

बरेली में सपा को लग सकता है बड़ा झटका, दो और दिग्गज नेताओं के पार्टी बदलने के लिए पक रही है खिचड़ी

बरेली, अमृत विचार। बीजेपी जल्द ही बरेली में भी सपा को चूल हिलाने वाला तगड़ा झटका दे सकती है। दिग्गजों में शुमार होने के साथ सियासत में गुरु-चेले की पहचान रखने वाले सपा के दो नेता बीजेपी के संपर्क में हैं। 

अनुमान लगाया जा रहा है कि इनमें किसी एक के जल्द ही बीजेपी में शामिल होने की घोषणा हो सकती है। दिलचस्प यह है कि इन दोनों नेताओं की नजर भविष्य में ब्लॉक प्रमुखी के चुनाव पर है। इसी को देखते हुए नई पारी के लिए गोटियां बिछाई जा रही हैं।

लोकसभा चुनाव नजदीक आने के साथ एक तरफ सहयोगी दल सपा का साथ छोड़ते जा रहे हैं, दूसरी तरफ उसका अपना संगठन भी चरमराने लगा है। बरेली में पिछले दिनों फतेहगंज पश्चिमी इलाके के प्रमुख नेताओं में शुमार होने वाले सत्येंद्र यादव सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। अब बीजेपी की नजर उनसे भी बड़े सपा के दो और दिग्गज नेताओं पर है। 

इन दोनों को पार्टी में पहचान वरिष्ठ और बेहतर संगठनात्मक क्षमता वाले नेता की पहचान हासिल है। एक अपने बेटे के लिए बीजेपी में शामिल होने के इच्छुक हैं तो दूसरे खुद अपने राजनीतिक भविष्य के लिए निर्णय लेना चाहते हैं। दोनों की नजर ब्लॉक प्रमुख के चुनाव पर है। बताया जा रहा है कि बीजेपी में इसी मुद्दे पर उनकी बात भी चल रही है।

दरअसल, यूपी में बीजेपी शासन में ही 2026 में ब्लॉक प्रमुख का चुनाव भी होना है। पिछली बार भूपेंद्र कुर्मी एकमात्र सपा के प्रत्याशी थे जो शेरगढ़ ब्लॉक में चुनाव जीते थे। माना जा रहा है कि अगले चुनाव में सपा के लिए एक सीट जीतने की संभावना भी मुश्किल से बचेगी। 

इसी वजह से सपा के एक नेता खुद ब्लॉक प्रमुख बनने की महत्वाकांक्षा के कारण बीजेपी के संपर्क में हैं तो दूसरे नेता अपने बेटे को ब्लॉक प्रमुख का चुनाव लड़ाकर उसकी राजनीति की शुरुआत कराना चाहते हैं। कहा यह भी जा रहा है कि गुरु और चेले में किसी एक के बीजेपी में जाने के बाद दूसरे का निर्णय बदल भी सकता है।

ये भी पढे़ं- बरेली: पीएम-उषा में मिले 100 करोड़, प्रधानमंत्री का आज होगा ऑनलाइन संबोधन

 

 

 

ताजा समाचार

अनंतनाग-राजौरी सीट से चुनाव नहीं लड़ेंगे गुलाम नबी आजाद, पार्टी अब इस नेता को चुनावी मैदान में उतारेगी
जौनपुर: सपा प्रत्याशी प्रिया सरोज पर आचार संहिता के उल्लघंन का मुकदमा दर्ज
बदायूं: हर्षोल्लास के साथ मनाया गया रामनवमी का त्योहार, भगवान राम की भक्ति में डूबा शहर
पीलीभीत: रामनवमी पर देवी मंदिरों में उमड़ा आस्था का सैलाब, गूंजे जयकारे
बरेली: 35वीं प्रादेशिक वार्षिक गाइनी कॉन्फ्रेंस एंड हैंड्स ऑन वर्कशॉप पर PC, 3 दिन चलेगा कार्यक्रम
पीलीभीत: लंगड़ाते बाघ को किया जाएगा रेस्क्यू, वन अफसरों ने मांगी अनुमति...10 किमी के दायरे में लगाए 14 ट्रैप कैमरे