बरेली: पीएम-उषा में मिले 100 करोड़, प्रधानमंत्री का आज होगा ऑनलाइन संबोधन

बरेली: पीएम-उषा में मिले 100 करोड़, प्रधानमंत्री का आज होगा ऑनलाइन संबोधन

बरेली, अमृत विचार: रुहेलखंड विश्वविद्यालय को पीएम-उषा (प्रधानमंत्री- उच्चतर शिक्षा अभियान) के तहत 100 करोड़ रुपये का अनुदान मिलने पर सोमवार को कुलपति प्रो. केपी सिंह ने समिति कक्ष में संकायाध्यक्षाओं और विभागाध्यक्षों की बैठक की। इसमें अनुदान के भविष्य में उपयोग के बारे में चर्चा की गई। बताया गया कि मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अनुदान प्राप्त करने वाले देश के 78 विश्वविद्यालयों के साथ ऑनलाइन संबोधन होगा।

बैठक में कुलपति ने उत्कृष्टता के एक वैश्विक संस्थान में बदलने के लिए विश्वविद्यालय की प्रतिबद्धता पर जोर दिया। इस अनुदान से अत्याधुनिक अनुसंधान, बहु-विषयक सहयोग और अकादमिक प्रगति को बढ़ावा दिया जाएगा। इससे बुनियादी ढांचे को मजबूत करने, विश्व स्तरीय संकाय को आकर्षित करने और विभिन्न विषयों में अनुसंधान और नवाचार को बढ़ावा देने के लिए आवश्यक संसाधन प्रदान करेगा। 

इस अनुदान से वैश्विक मान्यता प्राप्त करने और बौद्धिक विकास का केंद्र बनने की दिशा में विश्वविद्यालय की यात्रा को आगे बढ़ाने में मदद मिलेगी। एक वैश्विक संस्थान में विश्वविद्यालय के परिवर्तन से न केवल इसकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी बल्कि यह क्षेत्र के सामाजिक-आर्थिक विकास में भी योगदान देगा। अत्याधुनिक अनुसंधान और नवाचार सामाजिक चुनौतियों का समाधान करेंगे। इससे उद्यमिता के अवसर पैदा होंगे और छात्रों के लिए रोजगार क्षमता बढ़ाएंगे। 

इस अवसर पर प्रो. एसके पांडेय, प्रो. आलोक श्रीवास्तव, प्रो. तूलिका सक्सेना, प्रो. एके सिंह, प्रो. रश्मि अग्रवाल, प्रो. संजय गर्ग, प्रो. विनय ऋषिवाल, प्रो. संजय मिश्रा, प्रो. पीबी सिंह, प्रो. जेएन मौर्य, प्रो. शोभना सिंह, डॉ. अमित सिंह, कुलसचिव अजय कृष्ण यादव, आनंद मौर्या, सुनीता यादव मौजूद रहे। बैठक में कई महाविद्यालयों के प्राचार्य भी जुड़े।

यह भी पढ़ें- बरेली: सपा ने आंवला से नीरज मौर्य को दिया टिकट, तैयारी में जुटे अगम को झटका