हल्द्वानी: बनभूलपुरा में रुपये बांटने वाले सलमान का एनजीओ होगा सीज

हल्द्वानी: बनभूलपुरा में रुपये बांटने वाले सलमान का एनजीओ होगा सीज

हल्द्वानी, अमृत विचार। हैदराबाद निवासी एक एनजीओ संचालक पर पुलिस ने कार्रवाई करना शुरू कर दिया है। सलमान खान की हैदराबाद से आकर बनभूलपुरा में रुपये बांटते हुए वीडियो वायरल हुई थी। वीडियो में वह आपत्तिजनक बातें बोलता हुआ भी नजर आ रहा है। सलमान का बैंक खाता और एनजीओ सीज करने की कार्रवाई शुरू हो गई है। 

हैदराबाद निवासी सलमान खान बनभूलपुरा पहुंचा। उसने अपने हल्द्वानी आगमन पर भी सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट की थी। बनभूलपुरा पहुंचने पर उसने लोगों को बैग में रखे रुपये बांटना शुरू कर दिए। इससे जुड़ी वीडियो भी सोशल मीडिया पर प्रसारित की गईं। 20 फरवरी को पुलिस ने सलमान को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया था।

हालांकि कुछ ही घंटे बाद उसे छोड़ दिया गया। सलमान की ओर से जारी किए गए वीडियो में दंगाइयों का समर्थन किया जा रहा है। साथ ही तथ्यों को तोड़ मरोड़ कर पोस्ट की गईं हैं। साथ ही उन वीडियो पर कमेंट भी काफी आपत्तिजनक किए गए हैं। वीडियो को इस तरह से बनाया गया है जिसमें पुलिस और प्रशासन को घटना के लिए दोषी बताया जा रहा है और कई जगह तथ्यों को दूसरी तरह से पेश करके दंगाइयों को ही पीड़ित बताया जा रहा है। 

पुलिस ने शुरू कर दी सख्ती
हल्द्वानी। पुलिस ने मामले में सख्ती दिखाते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है। एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने बताया कि सलमान 'हैदराबाद यूथ करेज' नाम से एनजीओ चलाता है। इस एनजीओ का बैंक खाता सीज करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। साथ ही जिन-जिन लोगों ने एनजीओ के खाते में रकम भेजी है उन सभी को ट्रेस कर चिन्हित किया जा रहा है। वहीं, एनजीओ का रजिस्ट्रेशन नंबर भी सीज करने की कार्रवाई भी की जाएगी। बताया कि बैंक और आयकर विभाग को भी मामले में पत्र भेजकर रिपोर्ट दे दी गई है। इसके बाद से आयकर व अन्य विभागों ने भी जांच शुरू कर दी है।

खुद को मसीहा के तौर पर पेश कर रहा सलमान
हल्द्वानी। सलमान खान ने बनभूलपुरा प्रकरण को लेकर सोशल मीडिया पर जो पोस्ट डाली हैं, उसमें वह स्वयं को मसीहा के तौर पर प्रस्तुत कर रहा है। उसके वीडियो में कहीं भी हिंसा को गलत नहीं बताया गया है बल्कि पुलिस और प्रशासन को ही दोषी बताया जा रहा है। उल्लेखनीय है कि कर्फ्यू के बाद अब बनभूलपुरा समेत पूरे शहर में शांति है। ऐसे में डर है कि सलमान खान जैसे लोगों के कृत्य शहर का माहौल फिर से बिगाड़ सकते हैं। 

बनभूलपुरा में रुपये बांटने वाले सलमान खान पर पुलिस ने कार्रवाई शुरू कर दी है। सोशल मीडिया पर पोस्ट करके लोगों से पुलिस ने अपील की है कि इस तरह के एनजीओ को किसी भी तरह का दान न दें।

-पीएन मीणा, एसएसपी, नैनीताल