अल्मोड़ा: मानसिक विक्षिप्त को जंगल में ले जाकर छेड़छाड़ 

अल्मोड़ा: मानसिक विक्षिप्त को जंगल में ले जाकर छेड़छाड़ 

अल्मोड़ा, अमृत विचार। विकास खंड धौलादेवी के दन्या क्षेत्र में दो युवकों द्वारा एक नाबालिग मानिसक विक्षिप्त को बाइक में बैठाकर जंगल में जाने और उसके साथ छेड़छाड़ और अभद्रता करने का मामला सामने आया है। स्थानीय लोगों को इसकी जानकारी मिली तो वह मौके पर पहुंचे और दोनों युवकों को पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया। दन्या पुलिस ने दोनों युवकों के खिलाफ पॉक्सो समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है। 

दन्या के थानाध्यक्ष विजय सिंह नेगी ने जानकारी देते हुए बताया कि स्थानीय लोगों के अनुसार बुधवार को दो युवक मानिसक रूप से विक्षिप्त एक नाबालिग को बाइक में बैठाकर जबरन शौकियाथल जंगल की ओर ले गए। जंगल में वह उसके साथ छेड़छाड़ करने लगे। नाबालिग के विरोध करने पर युवकों ने उसके साथ गालीगलौच व मारपीट भी की। आसपास से गुजर रहे लोगों ने शोर सुना तो वह मौके पर पहुंचे।

जिससे युवक सकपका गए। मामला संदिग्ध प्रतीत होने पर स्थानीय लोगों ने दोनों युवकों को दबोच लिया और दन्या पुलिस के हवाले कर दिया। पूछताछ के दौरान नाबालिग ने पुलिस को दोनों युवकों द्वारा उसके साथ छेड़छाड़ और अभद्रता करने की जानकारी दी। जिसके पीड़िता के पिता ने दोनों युवकों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी।

तहरीर मिलने के बाद फुलई जागेश्वर निवासी रोशन कुमार(23 ) पुत्र संतराम और आशीष कुमार (19 ) पुत्र जीवन राम के खिलाफ पॉक्सो एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। थानाध्यक्ष नेगी ने बताया कि दोनों अभियुक्तों को न्यायालय में पेश किया गया। जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है। मामले की विवेचना मिहला थानाध्यक्ष मीना आर्या को सौंपी गई है। आर्या ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है।