Unnao: पुलिस ने लुटेरों को दबोचा; माल खरीदने वाले दुकानदार भी गिरफ्तार... सर्राफ से लूट की घटना को दिया था अंजाम...

22 लाख की लूट को अंजाम देने वाले छह बदमाश गिरफ्तार

Unnao: पुलिस ने लुटेरों को दबोचा; माल खरीदने वाले दुकानदार भी गिरफ्तार... सर्राफ से लूट की घटना को दिया था अंजाम...

उन्नाव, अमृत विचार। मौरावां थानांतर्गत बीती 14 फरवरी को सर्राफ से हुई 22 लाख की लूट को अंजाम देने वाले छह बदमाशों को पुलिस ने दबोचा है। एसओजी और आईजी की सर्विलांस टीम की मदद से पुलिस टीम ने बदमाशों के साथ लूट का माल खरीदने वाले दो लोगों को भी पकड़ा है। इनके पास से पुलिस ने ढाई लाख की नगदी समेत 18 लाख के सोने-चांदी के जेवरात भी बरामद किये हैं। सभी को पुलिस ने कोर्ट में पेश किया। जहां से उन्हें जेल भेजा गया है।

एसपी सिद्धार्थ शंकर मीना ने पुलिस लाइन में शनिवार को लूट की घटना का खुलासा करते हुए बताया कि मौरावां थानांतर्गत असगरगंज चौराहा स्थित कंचन ज्वेलर्स के मालिक अमित सोनी उर्फ विक्की अपनी दुकान बंद कर शाम करीब आठ बजे बाइक से अपने घर मोहद्दीनपुर लौट रहा था। तभी रास्ते में स्कूटी सवार दो बदमाशों ने उसकी बाइक में स्कूटी भिड़ा दी थी। तभी एक कार के पीछे से उसके चार साथी आए और सर्राफ को तमंचा लगाकर बैग छीनने की कोशिश की। 

विरोध करने पर सर्राफ के सिर पर किसी वजनदार वस्तु से प्रहार किया। जिस पर वह अचेत होकर गिर गया और बदमाश बैग लूटकर भाग निकले थे। सर्राफ के भाई अंकित ने लूट की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आईजी तरुण गाबा के निर्देश पर खुलासे के लिए मौरावां, दही व सदर कोतवाली पुलिस के साथ एसओजी और अपनी सर्विलांस टीम को खुलासे के लिए लगाया था। 

सीसीटीवी फुटेज की जांच और संयुक्त टीमों ने पड़ोसी जिला तक दबिश देकर घटना में शामिल छह लुटेरों को पकड़ा और लूट का माल बरामद किया। एसपी के मुताबिक पकड़े गए अमित उर्फ राज उर्फ प्रिन्स उर्फ राजा पुत्र राजेश मिश्रा, आशीष उर्फ गुड्डू पुत्र बिन्दादीन नाई निवासी गांव रामपुर मिल्किन मजरा लोदीपुर थाना खीरों रायबरेली, संजय उर्फ संजू पासवान पुत्र शिवकुमार निवासी गुजैनी रविदासपुरम मायापुरम कच्ची बस्ती गुजैनी कानपुर, सागर सिंह नोनिया पुत्र रामशंकर गांव पतरसा थाना पनकी कानपुर नगर मूल निवासी महराज नगर थाना चौबेपुर कानपुर, गौरव पुत्र विजय शर्मा निवासी भिवानी (हरियाणा), अमित वाल्मीकि पुत्र स्व. ओम प्रकाश निवासी बर्रा-8 राम गोपाल चौराहा थाना बर्रा कानपुर नगर को गिरफ्तार किया। 

इनके पास से लूट के 13 लाख के सोने और 5 लाख के चांदी के जेवरात के अलावा ढाई लाख की नगदी समेत लूट में प्रयुक्त कार व पांच मोबाइल फोन बरामद किये। इसके अलावा पुलिस ने राजू सोनी और उसके भाई गोपाल सोनी को लूट का माल खरीदने के आरोप में गिरफ्तार किया है। पकड़े गए लुटेरों ने वारदात को अंजाम देने की बात स्वीकार की है। खुलासे के दौरान एएसपी अखिलेश सिंह सहित घटना में खुलासे में लगाई गई पुलिस टीमें मौजूद रही। जिन्हें एसपी ने 25 हजार रुपये से पुरस्कृत करने की भी घोषणा की।

यह भी पढ़ें- Kanpur News: ट्रेलर में लगी भीषण आग; धू-धूकर जल उठा...लपटें देखकर इलाके में फैली सनसनी...