Kanpur: विवाहिता ने फंदे से लटक कर की आत्महत्या; परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप, किया हंगामा

Kanpur: विवाहिता ने फंदे से लटक कर की आत्महत्या; परिजनों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप, किया हंगामा

कानपुर, अमृत विचार। बर्रा दो कुंती नगर में दहेज प्रताड़ना से तंग आकर शुक्रवार देर रात विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना के बाद ससुरालीजन मौके से फरार हो गए। किराएदारों ने घटना की जानकारी मृतका के परिजनों को दी। परिजनों ने ससुरालीजनों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई। 

कानपुर देहात, डेरापुर कांधी गांव निवासी कमल किशोर ने बताया कि उन्होंने बेटी रश्मि देवी (26) का विवाह बर्रा दो कुंती नगर निवासी अभिषेक गौतम से आठ मार्च 2018 को की थी। उनका पांच माह का बेटा भी है। आरोप है कि शादी के कुछ समय बाद से ही ससुरालीजन कार व अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर रश्मि को प्रताड़ित करते थे। 

आपबीती बताने पर उन्होंने कई बार ससुरालीजनों को का प्रयास भी किया। शुक्रवार देर रात रश्मि ने कमरे में पंखे में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। घटना की जानकारी के बाद ससुरालीजन मौके से फरार हो गए। किरायेदारों घटना की जानकारी मृतका के परिजनों को दी। 

मौके पर पहुंचे परिजनों ने दहेज के लिए प्रताड़ित कर हत्या का आरोप लगा हंगामा शुरू कर दिया। हंगामे की सूचना पर बर्रा पुलिस व फोरेंसिक टीम ने साक्ष्य संकलन कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया। बर्रा थाना प्रभारी टीबी सिंह ने बताया कि तहरीर के आधार पर पति अभिषेक, सास ऊषा, ननद शालिनी व गुड्डी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है।

यह भी पढ़ें- Kanpur: पुलिस के हत्थे चढ़ा नाबालिग चोरों का गैंग; पलक झपकते ही तोड़ देते थे दुकानों का ताला, कई दुकानों में की ताबड़तोड़ चोरियां