बरेली: अधिसूचना जारी हो गई...नहीं मिला टिकट, मंडल की इन सीटों पर बढ़ी कशमकश

बरेली: अधिसूचना जारी हो गई...नहीं मिला टिकट, मंडल की इन सीटों पर बढ़ी कशमकश

बरेली, अमृत विचार: लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी हो गई लेकिन बरेली, बदायूं, शाहजहांपुर और पीलीभीत समेत मंडल की चार सीटों पर मुकाबले की तस्वीर अभी साफ नहीं हुई है। बरेली, बदायूं और पीलीभीत में भाजपा के ही सांसद हैं लेकिन हाईकमान ने इन तीनों सीटों पर अभी उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। पीलीभीत और शाहजहांपुर में इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों की भी घोषणा बाकी है।

यह अभी से तय माना जा रहा है कि बरेली मंडल की पांचों सीटों पर भाजपा और इंडिया गठबंधन के ही बीच मुख्य मुकाबला होगा लेकिन अधिसूचना जारी होने तक आंवला को छोड़कर किसी भी सीट पर यह साफ नहीं हुआ है कि इस मुकाबले में कौन प्रत्याशी होंगे।

पीलीभीत में पहले ही चरण में 19 अप्रैल को मतदान होना है लेकिन इस सीट पर भाजपा और इंडिया दोनों के उम्मीदवार अभी तय नहीं हैं। तीसरे चरण के चुनाव वाली बदायूं और बरेली की सीट पर भी सिर्फ इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों की घोषणा हुई है। भाजपा में अभी मंथन ही चल रहा है। शाहजहांपुर जहां चौथे चरण में चुनाव होगा, वहां इंडिया ने उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।

बरेली, बदायूं और पीलीभीत में दावेदारों की कतार में सबसे आगे संतोष गंगवार, संघमित्रा और वरुण ही हैं लेकिन अब तक जारी हुई दो सूचियों में उनका नाम नहीं आया है। पार्टी के सूत्रों का दावा है कि इनमें से एक या दो टिकट बदले जा सकते हैं। इस वजह से चुनाव नजदीक आने के साथ इन तीनों की बेचैनी बढ़ती जा रही है। 

बरेली से आठ बार सांसद रहे संतोष गंगवार को शहर के कई डॉक्टरों के साथ एक पूर्व मंत्री के बेटे की ओर से भी चुनौती दी जा रही है। भाजपा की बैठकों में कई और नामों पर चर्चा हो चुकी है। बदायूं में संघमित्रा के मुकाबले में दो प्रबल दावेदार हैं। पीलीभीत में वरुण गांधी का भी विकल्प खोजे जाने की बात कही जा रही है। इस बीच दावा किया जा रहा है कि 18 मार्च तक भाजपा की तीसरी लिस्ट भी जारी हो जाएगी जिसमें इन सीटों के उम्मीदवारों के भी नाम हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें- बरेली: युवती का फर्जी निवास प्रमाण पत्र किया जारी, महिला प्रधान समेत तीन लोगों पर FIR