बरेली: Online या Offline...होली की खरीदारी के लिए क्या है बेस्ट?, यहां जानिए पूरी डिटेल

बरेली: Online या Offline...होली की खरीदारी के लिए क्या है बेस्ट?, यहां जानिए पूरी डिटेल

बरेली, अमृत विचार। होली का पर्व आ चुका है। इसलिए लोग खरीदारी भी जोर शोर से कर रहे हैं। जिसके लिए कुछ लोग बाजारों का रुख कर रहे हैं तो वहीं कुछ लोग घर बैठे ही सारा सामान ऑनलाइन मंगवाकर समय बचा रहे हैं। ऐसे में लोगों के मन में ये सवाल उठता है कि ऑनलाइन और ऑफलाइन में बेस्ट क्या है और कौन हमारे लिए बजट फ्रेंडली है, तो आज हम आपको इसका जवाब देने वाले हैं, जिससे आपको खरीदारी करने में किसी भी प्रकार की दिक्कतें न आएं।

ऑनलाइन खरीदारी का फायदा और नुकसान
ऑनलाइन खरीदारी के फायदे की अगर बात करें तो इससे आपका समय और मेहनत बचती है। ऑनलाइन खरीदारी करते समय आपको कई सारे ऑप्शन भी देखने को मिल जाते हैं। इसके अलावा कोई चीज खरीदने के बाद पसंद न आने पर बदलने और वापस करने का भी आप लाभ उठा सकते हैं। वहीं होली के पर्व के लिए ऑनलाइन खरीदारी करने की सोच रहे हैं, तो पहले डिलीवरी डेट चेक करना न भूलें। 

साथ ही इस समय अगर खरीदने के बाद अगर कोई चीज समझ नहीं आई और वापस करनी पड़ी तो वह भी होली के बाद ही हो पाएगा, जिससे आपको परेशानी उठानी पड़ सकती है। इसलिए इस समय ऑनलाइन खरीदारी करना आपके लिए गलत फैसला साबित हो सकता है। वहीं ऑनलाइन होली पर्व के महत्वपूर्ण सामानों की कीमतों की बात करें तो अधिकतर छोटे-मोटे सामान ऑफलाइन से मंहगे हैं। साथ ही डीलवरी चार्ज लगाकर यह दाम और बढ़ जाते हैं। लेकिन कपड़ों के अलावा कई चीजें आपको ऑनलाइन सस्ते में देखने को मिल जाएंगे।  

+5157841
ऑफलाइन बिक रहीं बलगुरिया

ऑफलाइन खरीदारी का फायदा और नुकसान
होली पर्व को लेकर शहर के बाजार काफी अच्छे से सजे हुए हैं, जहां खरीदारों की अच्छी भीड़ भी उमड़ रही है। अगर बात ऑफलाइन खरीदारी के फायदें की करें तो इसके कई फायदे हैं। आपको बता दें, ऑफलाइन खरीदारी करते समय आप सामान को खुद देखकर अच्छे से चेक कर सकते हैं, जिससे सामान वापस करने की संभावना भी कम हो जाती है। 

साथ ही ऑफलाइन खरीदारी में आपको मोलभाव करने का भी मौका मिल जाता है, जिससे अक्सर महिलाओं को संतुष्टि मिल जाती है। इसके अलावा होली के ऑफलाइन सामानों के दामों की अगर बात करें तो अधिकतर ऑफलाइन सामान आपको कम दामों में मिल जाएगा। जैसे की होली प्रिंटेड टी-शर्ट जो आपको ऑनलाइन 150 से 350 रुपए तक की एक मिल रही है। 

वहीं ऑफलाइन अगर खरीदेंगें तो वही टी-शर्ट आपको 100 से 150 रुपए तक की दो मिल जाएंगी। अगर बात करें ऑफलाइन खरीदारी के नुकसान की तो अक्सर आपको ऑनलाइन सामान के मुकाबले ऑफलाइन में कम ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं और खरीदारी करते समय समय भी ज्यादा लगता है। 

665410245

बोले दुकानदार-
ऑनलाइन खरीदारी से हमारे व्यापार को कोई प्रभाव नही पड़ा है क्योंकि अब लोग समझदार हो गए है ऑनलाइन से सस्ता ऑफलाइन मिल जाता है और साथ ही सामान भी अच्छा होता है इस लिए लोग अब ऑफलाइन खरीदारी ज्यादा कर रहें है--- मोहम्मद हसीब, होली कपड़ा विक्रेता।

बलगुरिया हमारे यहां 70 रुपए के 60 पीस बेचे जा रहें है ऑनलाइन इसके दाम ज्यादा है शायद इसके कारण हमारी बिक्री इस बार और भी ज्यादा अच्छी हो रही है---विशाल, बलगुरिया विक्रेता।

यह भी पढ़ें-  बरेली:  बुरा मानो तो भी 'होली है...' Happy Holi प्रिंटेड टीशर्ट की बढ़ी डिमांड, कुर्तियां भी छाईं 

ताजा समाचार

मीरजापुर: ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार दो लोगों की मौत, एक घायल
सावधान! अयोध्या पुलिस की वेबसाइट में है गड़बड़झाला, यहां सेवानिवृत्त और गैर जनपद तबादला अधिकारियों की दिख रही तैनाती
पीलीभीत: दूल्हे को लेकर जा रही कार की ट्रैक्टर-ट्रॉली से भिड़ंत, एक की मौत...सात घायल
पीलीभीत: मीटर बदलने के नाम पर उगाही से भड़के व्यापारी नेता, एक्सईएन का फूंका पुतला
सुलतानपुर: तैयारियां पूरी, सोमवार से होगा नामांकन, जानिए प्रत्याशी के साथ कितने लोगों को मिलेगी एंट्री
पीलीभीत: घर से बाहर निकले ग्रामीण पर तेंदुए ने किया हमला, गुस्साए ग्रामीणों ने टनकपुर हाइवे पर लगाया जाम