बरेली:  बुरा मानो तो भी 'होली है...' Happy Holi प्रिंटेड टीशर्ट की बढ़ी डिमांड, कुर्तियां भी छाईं 

बरेली:  बुरा मानो तो भी 'होली है...' Happy Holi प्रिंटेड टीशर्ट की बढ़ी डिमांड, कुर्तियां भी छाईं 

बरेली, अमृत विचार। होली हमारे देश के प्रमुख त्योहारों में से एक है। जिसमें लोग एक-दूसरे को रंग-गुलाल लगाकर खुशियां मनाते हैं। इस बार 24 मार्च को होलिका दहन जबकि 25 मार्च को रंगोत्सव है। वहीं होली के रंग-बिरंगे त्योहार को मनाने के लिए पहले तो लोग कई दिन पहले से ही पुराने कपड़े निकाल लिया करते थे। 

लेकिन बदलते दौर के साथ अब लोगों का नजरिया भी बदल गया है और अब लोग पुराने कपड़ों के बजाय नई प्रिंटेड टी- शर्ट, प्रिंटेड कुर्ता, साड़ी और सफेद कुर्ता-पैजामा पहनकर रंग खेलना पसंद करने लगे हैं। आपको बता दें कि इस साल 'हैप्पी होली' प्रिंटेड टीशर्ट की बाजार में खूब डिमांड है। साथ ही इस बार प्रिंटेड लेडिज कुर्ता भी बाजार में नया आया है, जोकि महिलाओं की पहली पसंद बना हुआ है। जिसकी खरीदारी के लिए बाजार में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। वहीं कुछ लोग ऑनलाइन भी ऑर्डर करके होली के कपड़ों को मंगवा रहे हैं। 

शहर में श्यामगंज बाजार, कुतुबखाना बाजार, संजय नगर, राजेंद्र नगर बाजार और छोटी विहार सहित तमाम जगहों की दुकानों पर होली के कपड़ों और रंग-गुलाल को लेकर धूम मची हुई है। अगर बात हैप्पी होली प्रिंटेड टी- शर्ट के दामों की करें तो बाजारों में छोटे से लेकर बड़े साइज तक की टी-शर्ट 150 से 200 रुपए के दो टी-शर्ट बिक रहीं हैं। वहीं होली प्रिंटेड कुर्ता भी 150 से शुरू होकर 250 रुपए तक बिक रहा है। 

बोले दुकानदार
इस बार होली को लेकर बाजार में हैप्पी होली प्रिंटेड टी-शर्ट आई है, जिसमें छह माह तक के बच्चों से लेकर बड़ों तक की टी- शर्ट उपलब्ध हैं। जिसमें बच्चों की टी-शर्ट 150 की दो और बड़ों की 100 रुपए की एक है---संजय, दुकानदार।

इस बार होली पर बिक्री कम है। इसकी वजह पुल है, क्योंकि इसके बनने के बाद भी नीचे काफी जाम लग रहा है। जिससे ग्राहक खरीदारी के लिए कम आ रहे हैं---प्रभु दयाल, दुकानदार।

इस बार होली पर कुर्ती नई आई है, जिसकी क्वालिटी भी बेहद अच्छी है। क्योंकि होली की टी-शर्ट काफी ट्रांसपेरेंट होती है, उससे आरपार का साफ नजर आने लगता है। मगर कुर्ती में ऐसा बिल्कुल नहीं होगा। जबकि कुर्ती की दाम लगभग 150 रुपए तक हैं। यह कुर्ती बच्चों से लेकर बड़े साइज में भी उपलब्ध है---अमित सक्सेना, दुकानदार।

यह भी पढ़ें- Bareilly News: ट्रक की टक्कर से कार के उड़े परखच्चे, चालक की मौत